Israel ने फिर किया Gaza पर हमला, 6 मंजिला इमारत धराशायी, इस बार शिक्षा केंद्र बने निशाना

फिलिस्‍तीन के साथ चल रही जंग में इस बार इजरायल ने गाजा के शिक्षा केंद्रों पर हमला किया है. इजरायली हमले में जो 6 मंजिला इमारत ध्‍वस्‍त हुई है, उसमें लाइब्रेरी समेत कई एजुकेशनल सेंटर थे.

Israel ने फिर किया Gaza पर हमला, 6 मंजिला इमारत धराशायी, इस बार शिक्षा केंद्र बने निशाना
(फाइल फोटो)

येरूशलम: इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के बीच की जंग खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है. दूसरे हफ्ते भी यहां हवाई हमले (Attack) जारी हैं. मंगलवार को इजरायल ने फिर से गाजा (Gaza) पर हवाई हमले किए और यहां की 6 मंजिला इमारत को ध्‍वस्‍त कर दिया. वहीं पीछे ने हटने को तैयार फिलिस्‍तीन के इस्‍लामिक चरमपंथी संगठन हमास (Hamas) ने भी इजरायल पर लगातार दर्जनों हमले किए. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,  बीते हफ्ते हुए हवाई हमलों में 212 फिलिस्तीनियों की जान गई है. 

इस बार शैक्षणिक केंद्र बने निशाना 

इजरायल द्वारा गाजा पर किए गए हमले में इस बार शैक्षणिक केंद्र निशाना बने हैं. इस हमले में जो काहिल नाम की इमारत क्षतिग्रस्त हुई है, उसमें लाइब्रेरी और इस्लामिक यूनिवर्सिटी से जुड़े एजुकेशनल सेंटर थे. यह हमले रात भर जारी रहे. हालांकि हताहतों की संख्‍या सामने नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें: गाजा पट्टी में मीडिया ठिकानों को निशाना बनाने के मामले में अमेरिका ने इजरायल से मांगी सफाई

इजरायल ने किया यूएवी गिराने का दावा 

इजरायल ने दावा किया है कि उसने मंगलवार को जॉर्डन से सटी सीमा के पास एक यूएवी को गिराया है. हालांकि, अभी तक यह नहीं बताया गया है कि यह यूएवी किस देश का था. इजरायली सेना ने मंगलवार को बताया कि उसने अब तक हमास के 65 ठिकानों पर 100 से ज्यादा हथियार दागे हैं और इनमें रॉकेट लॉन्चर भी शामिल हैं. साथ ही कहा कि इस अभियान में अब तक 60 से ज्यादा लड़ाकू विमान शामिल किए जा चुके हैं. वहीं फिलिस्तीन की ओर से 90 रॉकेट दागे गए हैं. सेना ने कहा कि इनमें से 20 रॉकेट गाजा में ही गिर गए. बता दें कि हाल ही में इजरायल ने गाजा की एक इमारत पर हवाई हमला किया था, उसमें मीडिया के कई ऑफिस थे. 

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.