गाजा रॉकेट हमले के बाद इजरायल ने हमास के ठिकानों को बनाया निशाना
Advertisement

गाजा रॉकेट हमले के बाद इजरायल ने हमास के ठिकानों को बनाया निशाना

गाजा में मौजूद फलस्तीनी सेना ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यरुशलम को इजरायल की राजधानी घोषित करने के विवादित फैसले के बाद अब तक इजरायल पर 18 रॉकेट या मोर्टार दागे हैं.

सोमवार (1 जनवरी) रात में दक्षिणी इजरायल स्थित एक शहर पर रॉकेट से हमला हुआ था. (फाइल फोटो)

गाजा सिटी: इजरायल के एक विमान ने गाजा स्थित हमास के ठिकानों पर मंगलवार (2 जनवरी) को हमला किया. यह हमला फलस्तीन एंक्लेव से दक्षिणी इजरायल को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे जाने के कुछ घंटों बाद इसके जवाब में किया गया . इजरायल सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ' विमान ने आतंकी संगठन हमास से जुड़े हुए सैन्य परिसर को निशाना बनाया.” वहीं फलस्तीन के रक्षा सूत्रों ने बताया कि यह हमले दक्षिण गाजा के खान यूनेस और मध्य गाजा के देर अल-बला में हुए. इन हमलों से परिसर को क्षति पहुंची है लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ.

सोमवार (1 जनवरी) रात में दक्षिणी इजरायल स्थित एक शहर पर रॉकेट से हमला हुआ था लेकिन इससे शहर को कोई क्षति नहीं पहुंची और न ही कोई हताहत हुआ. गाजा में मौजूद फलस्तीनी सेना ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यरुशलम को इजरायल की राजधानी घोषित करने के विवादित फैसले के बाद अब तक इजरायल पर 18 रॉकेट या मोर्टार दागे हैं. हालांकि इनमें से छह को इजरायल की इरोन डोम रक्षा प्रणाली ने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही हवा में खत्म कर दिया.

इजरायल पर प्राय: छोटे इस्लामिक संगठन रॉकेट से हमले करते रहते हैं लेकिन इजरायल गाजा पर शासन कर रहे हमास को यहां से हो रहे किसी हमले के लिए जिम्मेदार ठहराता है और जवाबी कार्रवाई में हमास के ठिकानों को निशाना बनाता है. मंगलवार (2 जनवरी) को इजरायल सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि गाजा पट्टी में होने वाली किसी भी घटना के लिए इजरायल सिर्फ हमास को जिम्मेदार मानता है.

Trending news