इजराइल ने गाजा पट्टी पर किए हवाई हमले, आतंकवादी समूह हमास के सैन्‍य ठिकानों को बनाया निशाना
Advertisement

इजराइल ने गाजा पट्टी पर किए हवाई हमले, आतंकवादी समूह हमास के सैन्‍य ठिकानों को बनाया निशाना

सेना के मुताबिक, शुक्रवार को इजराइल के तटीय शहर अश्केलोन को निशाना बनाकर रॉकेट दागे गए थे जिन्हें रोक दिया गया. रॉकेट हमले की जिम्मेदारी फिलिस्तीन के किसी समूह ने नहीं ली है, लेकिन इन हमलों से सीमा पर महीनों से जारी शांति जरूर भंग हो गई है. 

(फाइल फोटो)

गाजा सिटी: फिलिस्तीनी आतंकवादियों (Palestinian militants) के देश के दक्षिणी हिस्से की तरफ दो रॉकेट दागे जाने के बाद  इजराइल (Israel)  ने गाजा पट्टी (Gaza Strip)  पर हवाई हमले किए हैं.  इजराइल की सेना ने कहा है कि  शनिवार तड़के गाजा पट्टी में कई स्थानों पर हवाई हमले किए गए हैं.

हवाई हमलों में गाजा (Gaza Strip) के आतंकवादी समूह हमास (Hamas) की रॉकेट निर्माण इकाई और प्रशिक्षण तथा सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया. फिलिस्‍तीनी मीडिया में आई खबरों के अनुसार, हवाई हमले पूर्वी गाजा शहर में हुए. हालांकि इस हमले में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है.

सीमा पर महीनों से जारी शांति भंग 

सेना के मुताबिक, शुक्रवार को इजराइल (Israel) के तटीय शहर अश्केलोन को निशाना बनाकर रॉकेट दागे गए थे जिन्हें रोक दिया गया. रॉकेट हमले की जिम्मेदारी फिलिस्तीन के किसी समूह ने नहीं ली है, लेकिन इन हमलों से सीमा पर महीनों से जारी शांति जरूर भंग हो गई है. 

Britain, South Africa के बाद अब इस देश में आया New Corona Strain का पहला मामला

रॉकेट हमले तथा इजराइल के जवाबी हमले लगातार होते रहते हैं लेकिन हाल के महीनों में दोनों ही क्षेत्रों में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप के कारण इनमें कमी आई थी. 

गाजा में 2007 से काबिज हमास और इजराइल (Hamas and Israel) के बीच अब तक तीन युद्ध हो चुके हैं और अनगिनत झड़पें भी हो चुकी हैं. 

Trending news