मीडिया पर भड़के इजराइली PM नेतन्याहू, प्रदर्शनकारियों को बढ़ावा देने का लगाया आरोप

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (PM Benjamin Netanyahu) अपने शासन के खिलाफ मुखर होते प्रदर्शनों को लेकर रविवार को मीडिया पर जमकर बरसे.

मीडिया पर भड़के इजराइली PM नेतन्याहू, प्रदर्शनकारियों को बढ़ावा देने का लगाया आरोप
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल फोटो)

तेल अवीव: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ( PM Benjamin Netanyahu) अपने शासन के खिलाफ मुखर होते प्रदर्शनों को लेकर रविवार को मीडिया पर जमकर बरसे. उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्वाग्रह से ग्रस्त मीडिया (Israeli Media) तथ्यों को तोड़-मरोड़ रहा है और प्रदर्शनकारियों को बढ़ावा दे रहा है.

बता दें कि नेतन्याहू के खिलाफ जमकर प्रदर्शन (Protest) हो रहे हैं. प्रदर्शनकारी लंबे समय से शासन कर रहे व भ्रष्‍टाचार के आरोप झेल रहे प्रधानमंत्री से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इतना ही नहीं कोरोना वायरस (coronavirus) संकट से निपटने के तरीके को लेकर भी उनकी खासी आलोचना हो रही है.

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग जीतने के बाद Amitabh Bachchan ने किया ये पहला ट्वीट

नेतन्याहू ने प्रदर्शनकारियों को 'अराजकतावादी' और 'वामपंथी' विचारधारा वाले लोग कहा है. साथ ही कहा है कि ये लोग 'एक मजबूत दक्षिणपंथी सरकार को गिराना चाहते हैं.' 

वैसे तो प्रदर्शन सामान्य तौर पर शांतिपूर्ण रहे हैं. लेकिन कुछ जगहों से प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पों की सूचना है. वहीं कुछ जगहों से सूचना है कि नेतन्याहू समर्थकों के छोटे-छोटे समूहों और घोर दक्षिणपंथी समूहों से जुड़े लोगों ने प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट की है.

ये भी देखें-