कोरोना महामारी को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने 'अपराधियों जैसा' काम किया: जो बाइडेन
Advertisement

कोरोना महामारी को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने 'अपराधियों जैसा' काम किया: जो बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) पर तीखा हमला बोला है.

जो बाइडेन (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कोरोना महामारी (Coronavirus Crisis) को लेकर डोनाल्ड ट्रंप पर 'अपराधियों जैसा' काम करने का आरोप लगाया और कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना महामारी के सामने सरेंडर कर दिया. जो बाइडेन ने पत्रकार बॉब ब्लैकवुड (Bob Blackwood) की नई किताब में किए गए खुलासे को आधार बनाकर डोनाल्ड ट्रंप को निशाने पर लिया है.

  1. डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना महामारी के खतरे को कम करके आंका
  2. उन्होंने सोचा था कि खुद खत्म हो जाएगा वायरस
  3. बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप के काम को बताया अपराधियों जैसा काम

बाइडेन ने क्या कहा?
ब्लैकवुड की किताब में लिखा है कि डोनाल्ड ट्रंप कोरोना महामारी के खतरे को जानते थे, लेकिन जानबूझकर उन्होंने इसके खतरे को कम करके बताया. खुद डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात को स्वीकार किया है. इस खुलासे के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि ट्रंप ने खतरे के सामने सरेंडर कर दिया.

खतरे की गंभीरता को जानते हुए भी भागे ट्रंप: बाइडेन
जो बाइडेन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने जो काम किया, वो अपराधियों जैसा था. उन्हें इसके खतरे के बारे में बताया गया था, लेकिन उन्होंने खतरे को नजरअंदाज किया और अमेरिका नागरिकों को इस महामारी का शिकार बनने दिया.

कौन हैं बॉब ब्लैकवुड?
बॉब ब्लैकवुड अमेरिका के जाने माने पत्रकार हैं. उन्होंने बहुचर्चित वॉटरगेट स्कैंडल का पर्दाफाश किया था, जिसकी वजह से उस समय के राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन को अपना पद छोड़ना पड़ा था. उन्होंने अपनी नई किताब में लिखा है कि डोनाल्ड ट्रंप को वायरस की भयावहता के बारे में बताया गया था, लेकिन उन्होंने इसे हवा से पैदा होने वाला वायरस मानते हुए खतरे को कम करके आंका और अंदाजा लगाया था कि ये वायरस अपने आप खत्म हो जाएगा. लेकिन कोरोना महामारी ने अमेरिका पर बेहद बुरा असर दिखाया. और आज अमेरिका कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देश है.

VIDEO

Trending news