इटली में दो भारतीय छात्रों पर हमला, पुलिस में शिकायत दर्ज
Advertisement

इटली में दो भारतीय छात्रों पर हमला, पुलिस में शिकायत दर्ज

सीजीआई ने कहा कि मिलान में पढ़ रहे भारतीय छात्रों के अभिभावकों को इसने सूचित कर दिया था कि सभी छात्र सुरक्षित हैं.

इटली में दो भारतीय छात्रों पर हमला, पुलिस में शिकायत दर्ज

मिलान/नई दिल्ली: उत्तरी इटली में दो भारतीय छात्रों पर हमले की शिकायत पुलिस में की गई है और हमलावरों को कानून की जद में लाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी. यह बात मिलान में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कही है. भारत के महावाणिज्य दूत (सीजीआई) ने सोमवार (30 अक्टूबर) को कहा कि मिलान में भारतीय छात्रों पर हमले की उसे खबरें मिली थीं. सीजीआई ने मंगलवार (31 अक्टूबर) को फेसबुक पर जारी बयान में कहा कि दो भारतीय छात्रों पर हमले हुए थे.

  1. पीड़ित छात्रों के इलाज का खर्च भारतीय वाणिज्य दूतावास उठाएगा.
  2. सीजीआई ने कहा कि वह षड्यंत्रकारियों को कानून की जद में लाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगा.
  3. सीजीआई ने कहा कि वाणिज्य दूतावास इस पूरे घटनाक्रम पर नजर रखेगा.

सीजीआई ने कहा कि मिलान में पढ़ रहे भारतीय छात्रों के अभिभावकों को इसने सूचित कर दिया था कि सभी छात्र सुरक्षित हैं. इसने कहा, ‘‘दो छात्रों पर हमले के मामले की शिकायत पुलिस में की गई है और घटना के ब्यौरे को साझा किया गया है.’’ इसने कहा, ‘‘वाणिज्य दूतावास इस पर नजर रखेगा और षड्यंत्रकारियों को कानून की जद में लाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगा.’’ उनके इलाज का खर्च वाणिज्य दूतावास उठाएगा.

इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बीते मंगलवार (31 अक्टूबर) को कहा था कि इटली के शहर मिलान में भारतीय छात्रों पर हमले से जुड़ी खबरों के सदर्भ में वह खुद स्थिति पर नजर रखे हुये हैं. स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ‘मिलान में भारतीय छात्रों पर हमला : मुझे विस्तृत रिपोर्ट मिल गयी है. कृपया परेशान मत हों. मैं खुद स्थिति पर नजर रख रही हूं.’ स्वराज ने यह भी कहा कि उन्होंने एक पीड़ित से बात की है.

विदेश मंत्री ने कहा, ‘उसने मुझे बताया कि यह लूटपाट का मामला था, नस्ली हमले का नहीं.’ उन्होंने मदद उपलब्ध कराने के लिये मिलान में भारतीय वाणिज्य दूतावास की सराहना भी की.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news