Italy Cable Car Crash: आखिरी वक्त पर पिता ने बच्चे को लगा लिया था गले, इस वजह से बच गई उसकी जान

रिपोर्ट में कहा गया है कि हादसे के वक्त अमित बीरन ने अपने बेटे ईटन को कसकर पकड़ लिया था. ऐसे में जब केबल कार जमीन से टकराई तो अमित के मजबूत शरीर के चलते ईटन को पहुंचने वाला नुकसान कम हो गया और उसकी जान बच गई. हालांकि, अमित, उनकी पत्नी और छोटा बेटा इस हादसे में चल बसे.  

Italy Cable Car Crash: आखिरी वक्त पर पिता ने बच्चे को लगा लिया था गले, इस वजह से बच गई उसकी जान
फोटो: द सन

रोम: इटली में रविवार को हुए एक भयानक केबल कार हादसे (Italy Cable Car Crash) में 14 लोगों की मौत हो गई. पांच वर्षीय ईटन बीरन (Eitan Biran) भी केबल कार में सवार था, लेकिन वो मौत को मात देने में सफल रहा. हालांकि, उसने अपने पूरे परिवार को खो दिया है. इतने खौफनाक हादसे में ईटन का जीवित बचना किसी चमत्कार से कम नहीं है. कहा जा रहा है कि दुर्घटना के समय ईटन के पिता ने उसे कसकर लगे लगा रखा होगा, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई. सरकार ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं.     

हादसे के पीछे Technical Fault?

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा रिजॉर्ट्स के लिए मशहरू शहर स्ट्रैसा में हुआ. यह क्षेत्र लेक मेगियोर के करीब है और पिडामॉन्ट जिले में आता है. प्रारंभिक तौर पर कहा जा रहा है कि दुर्घटना तकनीकी खराबी की वजह से हुई है. इस हादसे में पांच वर्षीय ईटन बीरन के पिता अमित बीरन (Amit Biran), मां और छोटे भाई की मौत हो गई है. यह परिवार मूल रूप से इजरायल का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें -Viral Video: Kamala Harris ने South Korea के President से हाथ मिलाने के बाद कपड़े से पोंछा, मचा बवाल

Hospital में भर्ती है Eitan

ईटन बीरन को घायल अवस्था में ट्यूरिन के रेजिना मार्गेरिटा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि हादसे के वक्त अमित बीरन ने अपने बेटे ईटन को कसकर पकड़ लिया था. ऐसे में जब केबल कार जमीन से टकराई तो अमित के मजबूत शरीर के चलते ईटन को पहुंचने वाला नुकसान कम हो गया और उसकी जान बच गई. 

15 में से 14 लोगों की मौत

रिपोर्ट में इटली के न्यूज आउटलेट TGCOM24 के हवाले से कहा गया है कि अमित बीरन ने अपने बच्चे को बचाने के लिए उसे कसकर गले लगा लिया था. पिता की मजबूत बॉडी के चलते बेटे की जान बच गई, लेकिन पिता खुद को नहीं बचा सके. केबल कार में कुल 15 लोग मौजूद थे, जिनमें से 14 की मौत हो गई है. बता दें कि इटली के इस क्षेत्र में आल्प्स पर्वत श्रंखला है. पर्यटकों के लिए दो पहाड़ों के बीच केबल कार की सुविधा दी गई है. इसकी दूरी 4900 फीट है और इस दूरी को केबल कार से तय करने में करीब 20 मिनट लगते हैं.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.