कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद इस देश में फिर लॉकडाउन, रेड जोन की संख्या भी बढ़ी

जिन क्षेत्रों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रणण के मामले बढ़ रहे हैं, उन्हें रेड जोन (Red Zone) घोषित किया गया है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद इस देश में फिर लॉकडाउन, रेड जोन की संख्या भी बढ़ी
(फाइल फोटो)

रोम: इटली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को अन्य क्षेत्रों में बढ़ाने की घोषणा की है और इसके साथ ही रेड जोन की संख्या भी बढ़ाई गई है. जिन क्षेत्रों में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उन्हें रेड जोन (Red Zone) में रखा गया है.

कैम्पानिया और टस्कनी प्रांत रेड जोन में शामिल
इटली (Italy) सरकार ने कैम्पानिया और टस्कनी (Tuscany and Campania) प्रांत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन्हें भी रेड जोन घोषित कर दिया है. अब इन इलाकों में भी लॉकडाउन के कड़े नियम लागू किए जाएंगे.

LIVE टीवी

पिछले 24 घंटे में सामने आए 40902 केस
इटली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 40902 नए मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 लाख के आंकड़े को पहले ही पार कर चुकी है और अब तक इस महामारी के कारण 44 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

संक्रमण के आधार पर तीन जोन में बांटा गया है
संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए नए प्रतिबंधों के मद्देनजर प्रांतों को कोरोना मामलों के हिसाब से रेड, ऑरेंज और येलो जोन में बांटा गया है. संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए नए प्रतिबंधों के मद्देनजर प्रांतों को रेड, ऑरेंज और येलो जोन में बांटा गया है. लोम्बार्डी, बोलजानो, पीडमोंट और ऑस्टा वैली पहले से रेड जोन में हैं, जबकि अब कैम्पानिया और टस्कनी प्रांतों को भी अधिक संक्रमण के कारण रेड जोन में शामिल किया गया है.

रेड जोन में इन चीजों पर पाबंदी
रेड जोन में लोगों को केवल कार्यस्थलों अथवा स्वास्थ्य संबंधी कारणों से ही अपने घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी गई है. इसके अलावा सभी गैर-आवश्यक सामानों वाली दुकानों को बंद कर दिया गया है और बार व रेस्टोरेंट भी बंद कर दिए गए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.