Twitter के सीईओ पद से हटे जैक डोर्सी, इस भारतीय को मिलेगी जिम्मेदारी
X

Twitter के सीईओ पद से हटे जैक डोर्सी, इस भारतीय को मिलेगी जिम्मेदारी

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी (Twitter CEO Jack Dorsey) ने अपना पद छोड़ दिया है. अब उनकी जगह कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर पराग अग्रवाल लेंगे.

Twitter के सीईओ पद से हटे जैक डोर्सी, इस भारतीय को मिलेगी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी (Twitter CEO Jack Dorsey) ने अपना पद छोड़ दिया है. डोर्सी के पास ट्विटर और स्क्वायर दोनों कंपनियों के सीईओ का पद था. ट्विटर के स्टेक होल्डर इलियट मैनेजमेंट ने कंपनी के प्रबंधन के साथ निवेश फर्म का समझौता करने से पहले 2020 में जैक डोर्सी को सीईओ के रूप में बदलने की मांग की थी. अब डोर्सी की जगह कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर पराग अग्रवाल लेंगे.

पराग अग्रवाल के सामने ये चुनौतियां

इलियट मैनेजमेंट के संस्थापक और अरबपति निवेशक पॉल सिंगर ने कहा था कि जैक डोर्सी (Jack Dorsey) को दोनों सार्वजनिक कंपनियों में से एक के सीईओ का पद छोड़ना चाहिए. अब डोर्सी के पद छोड़ने के बाद नए सीईओ पराग अग्रवाल को ट्विटर के इंटरनल लक्ष्यों को पूरा करना होगा. कंपनी ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि उसका लक्ष्य है कि 2023 के अंत तक 315 मिलियन डेली एक्टिव यूजर करने हैं और एनुअल इनकम को कम से कम दोगुना करना है.

यह भी पढ़ें; महिला सांसदों के साथ सेल्फी का कैप्शन लिखा कुछ ऐसा, Twitter पर ट्रोल हो गए थरूर

एक बार पहले भी दे चुके हैं इस्तीफा

बता दें, जुलाई 2006 में ट्विटर को यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था. ट्विटर पर पहला ट्वीट इसके को-फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने ही किया था. डोर्सी का पहला कार्यकाल सीईओ के तौर पर 2008 तक रहा. इसके बाद सीईओ डिक कोस्टोलो के पद छोड़ने के बाद वह 2015 में बॉस के रूप में ट्विटर पर फिर से लौट आए. आज पूरी दुनिया में ट्विटर के करोड़ों यूजर्स हैं.

LIVE TV

Trending news