रोलर कोस्टर राइड बनी मुसीबत: अचानक गुल हुई बिजली, एक घंटे तक हवा में लटके रहे लोग
X

रोलर कोस्टर राइड बनी मुसीबत: अचानक गुल हुई बिजली, एक घंटे तक हवा में लटके रहे लोग

जापान के कुछ लोगों को रोमांच का शौक भारी पड़ गया. अचानक बिजली गुल होने से रोलर कोस्टर बंद हो गया और सभी 35 लोग काफी देर तक हवा में लटके रहे. बाद में जब बिजली बहाल हुई, तब जाकर उन्हें नीचे उतारा जा सका. इस घटना से लोग दहशत में आ गए थे.

रोलर कोस्टर राइड बनी मुसीबत: अचानक गुल हुई बिजली, एक घंटे तक हवा में लटके रहे लोग

टोक्यो: रोमांच की तलाश में जापान (Japan) के एक थीम पार्क (Theme Park) पहुंचे लोग उस वक्त मुश्किल में फंस गए, जब रोलर कोस्टर (Roller Coaster) एक घंटे से अधिक समय तक हवा में ही अटका रहा. इसकी वजह रही अचानक बिजली गुल हो जाना. जिस समय ये घटना हुई रोलर कोस्टर में 35 लोग सवार थे. रोलर कोस्टर के हवा में ही अटक जाने से चीख-पुकार मच गई. बाद में पार्क के कर्मचारियों ने लोगों को समझाया कि बिजली कुछ ही देर में आ जाएगी, लेकिन इसमें एक घंटे से ज्यादा लग गया.

कुछ की खराब हुई तबीयत

‘जापान टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, अचानक ब्लैकआउट होने जाने के कारण ओसाका में यूनिवर्सल स्टूडियो में सब कुछ रुक गया. रोलर कोस्टर (Roller Coaster) पर सवार सभी लोग दोपहर 12.45 बजे से तब तक फंसे रहे जब तक कि पार्क में बिजली बहाल नहीं हो गई. सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं. हालांकि, ये बात अलग है कि एक घंटे से ज्यादा समय तक हवा में लटके रहने से कुछ की तबीयत जरूर खराब हो गई.   

ये भी पढ़ें -पत्नी पीड़ित पति की पुलिस से गुहार- मुझे जेल में डाल दो; बीवी के साथ नहीं रहना

दहशत में आ गए थे लोग

फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए रोलर कोस्टर ऑपरेटर्स उन तक नहीं पहुंच पाए थे. इसके बाद जब एक बजे के आसपास बिजली बहाल हुई, तब कहीं जाकर उन्हें नीचे उतारा जा सका. रिपोर्ट में बताया गया है कि थीम पार्क को पूरी तरह से फिर से शुरू होने में कुछ घंटे लग गए. जब तक बिजली नहीं आई, लोग दहशत में रहे. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए.

Park के इंतजामों की आलोचना

कंसाई ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन इंक के अनुसार, ब्लैकआउट ने दो क्षेत्रों में अधिकतम 3,200 ग्राहकों को बुरी तरह प्रभावित किया. यह थीम पार्क कोनोहाना वार्ड में स्थित है. हालांकि, अभी ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि आखिर बिजली गुल होने की वजह क्या रही. वहीं, पार्क प्रबंधन को लेकर लोगों में नाराजगी है. उनका कहना है कि इतने बड़े पार्क में इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त इंतजाम होने चाहिए. 

 

Trending news