Corona New Strain: जापान में 28 दिसंबर से नहीं होगी दूसरे देश के नागरिकों की एंट्री, लगा बैन
Advertisement

Corona New Strain: जापान में 28 दिसंबर से नहीं होगी दूसरे देश के नागरिकों की एंट्री, लगा बैन

Corona New Strain: जापान सरकार ने विदेशी लोगों की एंट्री पर 28 दिसंबर से जनवरी के अंत तक रोक लगाई है. शनिवार (26 दिसंबर) जापान की स्थानीय मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है

जापान की तस्वीर (रॉयटर्स)

नई दिल्लीः जापान (japan) ने बाहर से आने वाले विदेशियों की एंट्री पर बैन लगा दिया है. जापान सरकार ने 28 दिसंबर से बाहरी लोगों के आने पर बैन लगाने का फैसला लिया है. जापान के पीएम योशिदे सुगा (Yoshihide Suga) ने देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन (Corona New Strain) के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब देश में सिर्फ जापानी नागरिकों को प्रवेश मिलेगा और दूसरे देशों को वापस भेज दिया जाएगा.

  1. विदेश से आने वालों के लिए जापान में प्रवेश बंद
  2. कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर लिया फैसला
  3. देश में होगी सिर्फ जापानी नागरिकों की एंट्री
  4.  

28 दिसंबर से बैन

जापान सरकार ने विदेशी लोगों की एंट्री पर 28 दिसंबर से जनवरी के अंत तक रोक लगाई है. शनिवार (26 दिसंबर) जापान की स्थानीय मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है. देश में 26 दिसंबर को 8.00 बजे तक 3,877 नए मामलों की पुष्टि हुई थी. हालांकि बाद में कुछ और मामले भी आए जिसके बाद जापान में कोरोना केस की संख्या  213,547 तक पहुंच गई है. टोक्यो में शनिवार को 949 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद अधिकारी ने लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया है. 

VIDEO

ये भी पढ़ें-आखिर फिनलैंड में क्यों रहना चाहते हैं US, UK और कनाडा के Tech Professionals? 5,300 से अधिक मिले आवेदन

मालूम हो कि इन दिनों लंदन (UK) में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब दूसरे देशों भी अपने पैर पसार रहा है. जानकारी के अनुसार, जापान में दो ऐसे मामले सामने आए हैं जो कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित थे. अब तक देश में कुल सात मामले आने की सूचना है.

ये भी पढ़ें-कोविड-19 से शख्स की मौत, मरने से पहले पत्नी के नाम लिखा भावुक करने वाला Love Letter

इन देशों में फैल गया New strain of coronavirus

आपको बता दें कि कोरोना का नया स्ट्रेन ब्रिटेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, लेबनान, डेनमार्क, ऑस्ट्रेलिया, इटली और नीदरलैंड में फैल चुका है. जापान में भी इसकी शुरुआत हो चुकी है जिसके लिए वहां की सरकार ने दूसरे देशों के नागरिकों के आवागमन पर रोक लगाने का फैसला लिया है. 

 

 

Trending news