'घर में जाकर ठोकेंगे', जापानी PM ने चीन-उत्तर कोरिया के खिलाफ सेना को मजबूत करने की कसम खाई
X

'घर में जाकर ठोकेंगे', जापानी PM ने चीन-उत्तर कोरिया के खिलाफ सेना को मजबूत करने की कसम खाई

Japanese PM Vows Against China-North Korea: उत्तर कोरिया और चीन की बढ़ती ताकत को देखते हुए जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने ये बात कही है. उन्होंने चीन और उत्तर कोरिया को चेतावनी दी है.

'घर में जाकर ठोकेंगे', जापानी PM ने चीन-उत्तर कोरिया के खिलाफ सेना को मजबूत करने की कसम खाई

टोक्यो: चीन (China) और उत्तर कोरिया (North Korea) से बढ़ते सुरक्षा खतरों के बीच जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) ने देश की रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने की कसम खा ली है. पीएम किशिदा ने ये बात ग्राउंड सेल्फ-डिफेंस फोर्स (GSDF) बेस में एक भाषण के दौरान कही, जहां उन्होंने उत्तर कोरिया की मिसाइल टेक्नोलॉजी (Missile Technology) के तेजी से विकास और चीन के सैन्य विस्तार के बारे में चिंता जताई.

दुश्मन के ठिकानों पर कर सकते हैं हमला- पीएम किशिदा

जापानी प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हम अपनी विदेश और सुरक्षा नीतियों में बदलाव किया है. आत्मरक्षा करने के लिए हमारे पास सभी विकल्प खुले हुए हैं. हम सेल्फ डिफेंस फोर्स को दुश्मन के ठिकानों पर हमले के लिए मजबूत कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Omicron के लक्षण क्या हैं? कोरोना के नए वैरिएंट पर साउथ अफ्रीका के डॉक्टर का खुलासा

नहीं नजरअंदाज कर सकते ये चीजें- पीएम किशिदा

पीएम फुमियों किशिदा ने कहा कि जापान, उत्तर कोरिया की नई तकनीकों के विकास जैसे हाइपरसोनिक ग्लाइड हथियारों को नजरअंदाज नहीं कर सकता है. ये मिसाइलें कई बार गलत दिशा में दागी गईं. जापानी पीएम ने चीन की ओर भी इशारा किया और कहा पारदर्शिता के बिना वो अपनी सेना को मजबूत करने के लिए कदम उठा रहा है. ये यथास्थिति को बदलने का एकतरफा प्रयास है.

पीएम किशिदा ने चीन के खिलाफ उठाई आवाज

गौरतलब है कि जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा 50 एशियाई और यूरोपीय देशों के नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग में चीन में बढ़ते मानवाधिकार हनन के मामलों को लेकर चिंता जता चुके हैं. जापानी पीएम ने हॉन्ग कॉन्ग और शिंजियांग में हो रहे मानवाधिकार हनन के मामलों के खिलाफ आवाज उठाई.

ये भी पढ़ें- भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी की तबीयत बिगड़ी, कहा- हो रही किडनैपिंग की साजिश

दरअसल हाल के दिनों में अल्पसंख्यक वीगर मुस्लिमों की निगरानी, ​​धमकी और उत्पीड़न को लेकर चीन के खिलाफ ताजा सबूत सामने आए थे. चीन के शिनजियांग में कंसंट्रेशन कैंप बनाए गए हैं.

(इनपुट- एएनआई)

LIVE TV

Trending news