close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस खास भाषण के साथ खत्म होगा डोनाल्ड ट्रंप का जापान दौरा, शिंजो आबे भी होंगे साथ

सम्राट नारुहितो और सम्राज्ञी मसाको भी ट्रंप एवं प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ जा सकते थे. अमेरिका ने सोमवार को मेमोरियल डे के मौके पर अपने शहीदों को सम्मानित किया. 

इस खास भाषण के साथ खत्म होगा डोनाल्ड ट्रंप का जापान दौरा, शिंजो आबे भी होंगे साथ
फाइल फोटो

टोक्यो: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपना जापान दौरा खत्म कर मंगलवार को अपने देश लौटने वाले हैं. इससे पहले वह अमेरिकी बलों को मेमोरियल डे भाषण देने के लिए एक अमेरिकी युद्धपोत पर रुकेंगे. ट्रंप योकोसूका में एक सैन्य अड्डे के पास दो पोत पर सवार होंगे. 

शिंजो आबे रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप के साथ मजबूत
इनमें से एक जापानी विध्वंसक पोत ‘जे.एस.कागा’ है जहां जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे उनके साथ मौजूद होंगे. दूसरा ‘यूएसएस वास्प’ है जो कई प्रयोजनों में इस्तेमाल होने वाला पोत है जहां से वह अमेरिकी सेना के 800 सदस्यों को मेमोरियल डे भाषण देंगे. 

सम्राट नारुहितो और सम्राज्ञी मसाको भी ट्रंप एवं प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ जा सकते थे. अमेरिका ने सोमवार को मेमोरियल डे के मौके पर अपने शहीदों को सम्मानित किया. ट्रंप अमेरिकी सैनिकों के समाधि स्थल पर न जाने के लिए आलोचनाओं का शिकार होते रहे हैं लेकिन जापान के दौरे पर निकलने से पहले उन्होंने ‘आर्लिंगटन सीमेट्री’ में कब्रों पर झंडा लगाया था.

(इनपुटः भाषा)