क्या आतंकवाद के हेडक्वार्टर पर फ्रांस भी स्ट्राइक करेगा ?
Advertisement

क्या आतंकवाद के हेडक्वार्टर पर फ्रांस भी स्ट्राइक करेगा ?

कट्टरता के खिलाफ दुनिया के रोल मॉडल बन चुके फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों (Emmanuel Macron) को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद (JeM) ने सिर काटने की धमकी दी है.

क्या आतंकवाद के हेडक्वार्टर पर फ्रांस भी स्ट्राइक करेगा ?

नई दिल्ली: कट्टरता के खिलाफ दुनिया के रोल मॉडल बन चुके फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों (Emmanuel Macron) को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद (JeM) ने सिर काटने की धमकी दी है. जैश ए मोहम्मद ने कहा कि देर सबेर अब्दुल्ला जैसा कोई गाजी मैक्रों को ठिकाने लगा देगा. 

  1. 'आतंकवाद के हेडक्वार्टर' से इमैनुअल मैक्रों को धमकी 
  2. अब्दुल्ला जैसे लोग मैक्रों को सही जगह पहुंचाएंगे- JeM
  3. ISIS, अलकायदा और तालिबान दे चुके हैं मैक्रां को धमकी 

'आतंकवाद के हेडक्वार्टर' से इमैनुअल मैक्रों को धमकी 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कट्टरता के खिलाफ जो युद्ध छेड़ा है, उससे टर्की से लेकर तालिबान तक और ईरान से लेकर पाकिस्तान तक बौखला गए हैं. कट्टरता के खिलाफ लड़ाई से पाकिस्तान का सबसे बड़े आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद भी बौखलाया हुआ है. इस संगठन का मुखिया है मसूद अजहर. जैश ए मोहम्मद ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों को जान से मारने की धमकी दी है. 

अब्दुल्ला जैसे लोग मैक्रों को सही जगह पहुंचाएंगे- JeM
आतंकी संगठन ने एक धमकी भरे लेख में लिखा है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों और उनके जैसी सोच रखने वालों को वो लोग निशाना बनाएंगे, जो पैगंबर मोहम्मद के सम्मान में अपनी जान भी कुर्बान करने को तैयार हैं. जैश ए मोहम्मद ने कहा कि यदि कोई ईशनिंदा जैसा जुर्म करेगा तो वो खुद ही अब्दुल्ला जैसे युवाओं को जन्म देगा, जो दोषियों को उनकी सही जगह पहुंचाएंगे . 

फ्रांसीसी टीचर सैमुअल पैटी का हत्यारा था अब्दुल्ला
अब्दुल्ला वही आतंकी है, जिसने पिछले महीने पेरिस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने पर स्कूल टीचर की गला काटकर हत्या की थी. इस्लामिक कट्टरता के खिलाफ फ्रांस के कदम से पाकिस्तान का आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद इस कदर बौखला गया है कि वो कह रहा है कि आज नहीं तो कल, कल नहीं तो उसके अगले दिन, कहीं न कहीं एक और अब्दुल्ला चेचेनी, मुमताज कादरी और गाजी खालिद जन्म लेगा.
 
मुमताज कादरी ने पाकिस्तानी गवर्नर सलमान तासीर को मारा था
मुमताज वो शख्स है जिसने साल 2011 में पाकिस्तानी नेता सलमान तासीर को मौत के घाट उतारा था और गाजी खालिद ने अहमदिया मुस्लिम ताहिर अहमद नसीम की कोर्टरूम में गोली मारकर हत्या कर दी थी. ताहिर पर पाकिस्तान में ईशनिंदा का केस चल रहा था. 

ISIS, अलकायदा और तालिबान दे चुके हैं मैक्रां को धमकी 
जैश ए मोहम्मद से पहले इमैनुअल मैक्रों को आतंकवादी संगठन ISIS, अलकायदा और तालिबान भी धमकी दे चुके हैं. 
आतंकवादी संगठनों की बौखलाहट इसलिए भी है क्योंकि टीचर सैमुअल पैटी की हत्या के बाद से फ्रांस की सरकार लगातार आतंकवादियों के खिलाफ एक्शन में है.

फ्रांस की सेना ने पिछले हफ्ते माली में मार गिराए थे 50 आतंकी
फ्रांस की सेना ने पिछले हफ्ते ही माली में अलकायदा के दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया था. इससे पहले भी माली में ही एयर स्ट्राइक करके 50 से ज्यादा अलकायदा आतंकवादियों को मार गिराया था. 

ये भी पढ़ें- इस्लामोफोबिया मामला: फ्रांस के राष्ट्रपति ने इमरान को दिया करारा जवाब, बंद कर दी बोलती

इमैनुअल मैक्रों करेंगे मसूद अजहर का हिसाब ?
जैश ए मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर ने भारत को पुलावामा  जैसा जख्म दिया था, तो भारत ने बालाकोट एयर स्ट्राइक से इसका बदला लिया था. अब मसूद अजहर ने इमैनुअल मैक्रों को जान से मारने की धमकी दी है. सवाल है कि क्या पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर फ्रांस बम बरसाएगा?  

LIVE TV

Trending news