‘जिहादी’ ने रची थी पीसा की झुकी मीनार पर हमले की साजिश: मीडिया
Advertisement

‘जिहादी’ ने रची थी पीसा की झुकी मीनार पर हमले की साजिश: मीडिया

इतालवी अधिकारियों ने पीसा की झुकी मीनार पर हमले की साजिश के संदिग्ध ट्यूनीशियाई नागरिक को देश से निष्कासित करने के आज आदेश जारी किए। यह जानकारी मीडिया में आई खबरों से मिली है।

फोटो सौजन्य: AP

रोम: इतालवी अधिकारियों ने पीसा की झुकी मीनार पर हमले की साजिश के संदिग्ध ट्यूनीशियाई नागरिक को देश से निष्कासित करने के आज आदेश जारी किए। यह जानकारी मीडिया में आई खबरों से मिली है।

बिलेल चिआहोई (26) को कल गिरफ्तार किया गया क्योंकि उसने यूरोप में हुए जिहादी हमलों के जिम्मेदार लोगों की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर संदेश पोस्ट किए थे। उसने यह भी कहा था कि वह इटली में पर्यटकों के आकषर्ण के केंद्र बने हुए मशहूर स्मारक पर हमला करेगा।

पुलिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, उसके निष्कासन के आदेश पर एक जज ने हस्ताक्षर किए थे। इसमें कहा गया कि इस बात के ‘साक्ष्य हैं कि ट्यूनीशियाई नागरिक जिहादी चरमपंथ और आईएस के साथ सहानुभूति रखता था।’ पुलिस के बयान में संदिग्ध हमले के निशाने के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई।

इटली में ‘अकेले हमलावर’ द्वारा आतंकी हमले अंजाम दिए जाने को लेकर चिंता बनी हुई है। इस तरह के आतंकी हमले पड़ोसी फ्रांस और बेल्जियम में देखे गए हैं। गृहमंत्री एंजेलिनो अल्फानो के आदेश पर हाल के सप्ताहों में कई संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों को देश से निकाला गया है।

Trending news