बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को बनाया निशाना, कही यह बड़ी बात

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के जीत के दावे के बीच जो बाइडेन (Joe Biden) ने उन पर निशाना साधा है. निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्रंप को सबसे गैर-जिम्मेदार राष्ट्रपति करार दिया है. उन्होंने कहा है कि ट्रंप के रवैये के चलते पूरी दुनिया में अमेरिका को लेकर गलत संदेश गया है.  

बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को बनाया निशाना, कही यह बड़ी बात
फाइल फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की हार न मानने की जिद पर जो बाइडेन (Joe Biden) ने फिर से तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि ट्रंप भले ही अपनी हार स्वीकार नहीं कर रहे, लेकिन वह इस सच्चाई से अच्छे से वाकिफ हैं कि जनता ने उन्हें नकार दिया है.  

गलत संदेश गया
निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्रंप पर लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव परिणाम स्वीकार न करना और धांधली के आधारहीन दावे करना दर्शाता है कि ट्रंप को अमेरिका की लोकतांत्रिक व्यवस्था में कोई विश्वास नहीं. उन्होंने कहा, ‘डोनाल्ड ट्रंप के रुख से पूरी दुनिया में अमेरिकी लोकतंत्र को लेकर गलत संदेश गया है’.

गलत इंजेक्शन की वजह से प्रेग्नेंट हुई महिला, कपल को मिले 74 करोड़ रुपये

गैर-जिम्मेदार राष्ट्रपति
मिशिगन से जुड़े एक सवाल के जवाब में जो बाइडेन ने ट्रंप को सबसे गैर-जिम्मेदार राष्ट्रपति करार देते हुए कहा, ‘अंदाजा लगाना मुश्किल है कि ये व्यक्ति (ट्रंप) कैसे सोचता है. मुझे विश्वास है कि ट्रंप इस सच्चाई से वाकिफ होंगे कि वह हार गए हैं और वे जीतने में सक्षम नहीं हैं’. बाइडेन ने स्पष्ट किया कि डोनाल्ड ट्रंप जितने भी आरोप लगा लें, वह 20 जनवरी को शपथ लेने जा रहे हैं. 

बना रहे नई योजना?
इस बीच, ट्रंप कैंपेन ने मिशिगन में दायर मुकदमा वापस लेने का ऐलान किया है. ट्रंप के इस कदम से जहां हर कोई हैरान है, वहीं यह संभावना भी जताई जा रही है कि इसके पीछे उनकी कोई नई योजना हो सकती है. डोनाल्ड ट्रंप ने मिशिगन के नेताओं से फोन पर बात की और कुछ को व्हाइट हाउस भी बुलाया. इस घटनाक्रम को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. उधर,  विस्कॉन्सिन चुनाव आयोग ने दो काउंटी में डाले गए 800,000 से अधिक मतों की फिर से गिनती करने का आदेश दिया है. ट्रंप ने पुन: काउंटिंग का अनुरोध किया था. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.