डोनाल्ड ट्रंप की ‘जिद’ पर आया जो बाइडन का बयान, कही यह बड़ी बात
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप की ‘जिद’ पर आया जो बाइडन का बयान, कही यह बड़ी बात

जो बाइडन ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप का हार स्वीकार न करना शर्मनाक. बाइडन ने कहा कि उन्होंने दुनियाभर के नेताओं से बात करना शुरू कर दिया है. 

 

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार स्वीकारने से लगातार इनकार कर रहे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने हमला बोला है. साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि जल्द ही सबकुछ सामान्य हो जाएगा.

  1. बाइडेन ने कहा ट्रंप के रुख से विरासत को पहुंचा नुकसान 
  2. हार स्वीकार न करना शर्मिंदगी भरा 
  3. ट्रंप पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वो परिणाम स्वीकार नहीं करेंगे

सत्ता हस्तांतरण पर फर्क नहीं
बाइडन ने मंगलवार को ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हाल में सम्पन्न हुए चुनाव में हार स्वीकार ना करना शर्मिंदगी भरा है. उन्होंने आगे कहा कि ट्रंप के हार स्वीकार नहीं करने से सत्ता के हस्तांतरण की उनकी योजना पर कोई असर नहीं पड़ेगा और उन्होंने विश्व नेताओं से बात करनी शुरू कर दी है.

US : सत्ता हस्तांतरण पर 'महाभारत' जारी, जो बाइडेन की टीम कर रही ये विचार

विरासत को नुकसान पहुंचा
डेलावेयर के विलमिंगटन में बाइडन ने पत्रकारों से बातचीत में ट्रंप जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘सच कहूं, तो मुझे लगता है कि यह एक शर्मिंदगी भरी हरकत है और इससे राष्ट्रपति पद की विरासत को नुकसान पहुंचा है. विश्व के नेताओं के साथ मैंने अब तक जो बातचीत की है, उससे पता चलता है कि वे इस बदलाव के प्रति सकारात्मक हैं और अमेरिका के लोकतांत्रिक संस्थानों को एक बार फिर मजबूत होते देखना चाहते हैं’.

VIDEO

20 तक सबकुछ होगा ठीक
जब पत्रकारों ने सत्ता हस्तांतरण के विषय में बाइडन से सवाल किया तो उन्होंने आत्मविश्वास के साथ कहा कि जल्द सबकुछ सामान्य हो जाएगा. निर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा, ‘मुझे 20 जनवरी तक सबकुछ सही होने की उम्मीद है’. बता दें कि अमेरिका में प्रमुख ‘मीडिया नेटवर्क’ जो बाइडन को तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव का विजेता घोषित कर चुके हैं.

जनता सब समझती है
जो बाइडन ने ट्रंप पर तंज कसते हुए कहा, ‘अमेरिकी जनता समझती है कि परिवर्तन हो चुका है’. दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप बार-बार यह कहते रहे हैं कि चुनाव धोखेबाजी है. अपने हालिया ट्वीट में उन्होंने कहा कि जनता इन परिणामों को स्वीकार नहीं करेगी. बाइडन ने आगे कहा कि अमेरिकी देश को एकजुट करना चाहते हैं और यह परिवर्तन इसका सबूत है. मेरा मानना है कि हम इस अमेरिका को उस कड़वी राजनीति से बाहर निकाल सकते हैं, जिसे हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है.

जल्द स्वीकार करेंगे
इस सवाल के जवाब में कि रिपब्लिकन आपकी जीत को स्वीकार क्यों नहीं कर रहे? बाइडन ने कहा कि वे जल्द ही इसे स्वीकार करेंगे. उन्होंने कहा कि ट्रंप ने चुनाव में धांधली के जो आरोप लगाये हैं, वह उसका कोई सबूत पेश नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उनके पास इस परिवर्तन को स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

 

Trending news