US: कोरोना काल में गई थी नौकरी, निजाम बदलते ही राष्‍ट्रपति का आया फोन
Advertisement

US: कोरोना काल में गई थी नौकरी, निजाम बदलते ही राष्‍ट्रपति का आया फोन

White House Update: मिशेल गारमेंट बनाने वाली एक स्टार्टअप कंपनी में काम करती थीं. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) जुलाई में उनकी नौकरी चली गई, तब उन्होंने अपने मन की बात बताने के लिए जो बाइडन (Joe Biden) को पत्र लिखा था. 

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने कोरोना महामारी में नौकरी गंवाने वाली महिला से मन की बात की.

विलमिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी नौकरी गंवा चुकी कैलिफोर्निया (California) की एक महिला ने फोन पर बातचीत की. व्हाइट हाउस (White House) की ओर से जारी ताजा बयान में कहा गया है कि यह आम अमेरिकियों से प्रेजीडेंट बाइडन का सीधा संवाद बढ़ाने की एक कोशिश है. राष्ट्रपति के अधिकारिक आवास की ओर से बाकायदा वीडियो जारी करते हुए ये जानकारी साझा की गई. 

  1. जो बाइडेन ने बढ़ाया बेरोजगार युवती का हौसला
  2. फोन पर दी कोरोना रिलीफ पैकेज की जानकारी
  3. व्हाइट हाउस ने जारी किया संवाद का वीडियो
  4.  

सुनिए राष्ट्रपति बाइडन का संवाद    

व्हाइट हाउस ने शनिवार को ये ढाई मिनट का एक वीडियो जारी किया, जिसमें नए राष्ट्रपति जो बाइडन मिशेल वोएलकेर्ट के साथ फोन पर बातचीत करते नजर आए थे. वहीं इस संवाद के दौरान महिला ने बाइडन से कहा कि यह उनके लिए काफी मुश्किलों से भरा समय है और वह नौकरी ढूंढ रही हैं.

ये भी पढ़ें- Ayatollah Ali Khamenei बोले, पहले वाशिंगटन प्रतिबंध हटाए फिर परमाणु डील में होंगे शामिल

खत के जरिए राष्ट्रपति को पहुंचाई मन की बात

आपको बता दें कि मिशेल परिधान बनाने वाली एक स्टार्टअप कंपनी में काम करती थीं. इस बीच बीते साल जुलाई महीने में उनकी नौकरी चली गई, जिसके बाद उन्होंने बाइडन को पत्र लिखा था. पत्र प्राप्त होने के बाद बाइडन ने उन्हें फोन किया था. 

'गरिमा और सम्मान से जुड़ी होती है नौकरी'

वहीं इस चर्चा के दौरान प्रेजीडेंट बाइडन ने कहा, 'उनके पिता कहा करते थे कि नौकरी केवल पैसे के लिए ही जरूरी नहीं है, यह गरिमा और सम्मान से भी जुड़ी होती है.' इसी बीच उन्होंने 1,900 अरब डॉलर की अपनी कोरोना वायरस राहत योजना (Coronavirus relief Plan) के बारे में भी बताया, जिसमें मिशेल जैसे लोगों को 1,400 डॉलर और अन्य आर्थिक सहायता दिए जाने की बात की गई है.

ये भी पढ़ें- America: नींद में Apple के एयरपॉड निगल गया ये शख्स, सुबह उठा तो...

महिला ने फोन के बाद ‘सैक्रामेंटो बी’ समाचार पत्र से कहा, ‘यह जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर है. मैं बहुत खुश हूं.’

LIVE TV
 

Trending news