जो बाइडेन की फिसली जुबान, कमला हैरिस के लिए कह दी ये बात
Advertisement

जो बाइडेन की फिसली जुबान, कमला हैरिस के लिए कह दी ये बात

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से आज अनजाने में बड़ी गलती हो गई. उन्होंने गलती कमला हैरिस को फर्स्‍ट लेडी कह दिया. तुरंत ही उन्होंने अपनी गलती सुधार भी ली.

जो बाइडेन की फिसली जुबान, कमला हैरिस के लिए कह दी ये बात

वॉशिंगटनः अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने अनजाने में कमला हैरिस को फर्स्ट लेडी कह दिया. उन्होंने अपनी इस भूल को तुरंत सुधार भी ली. जो बाइडेन वूमेंस हिस्‍ट्री मंथ पर एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे. वूमेंस हिस्‍ट्री मंथ पर Equal Pay Day इवेंट को राष्ट्रपति संबोधित कर रहे थे.

जो बाइडेन की जुबान फिसली

कार्यक्रम के दौरान उनकी जुबान फिसली और उन्होंने गलती से कमला हैरिस को 'फर्स्‍ट लेडी' बोल दिया. कमला हैरिस अमेरिका की वाइस प्रेसिडेंट हैं और जो बाइडेन की पत्‍नी जिल बाइडेन फर्स्‍ट लेडी हैं. अमेरिका में राष्‍ट्रपति की पत्‍नी को फर्स्‍ट लेडी कहा जाता है. वहीं, उपराष्‍ट्रपति के पति को सेकेंड जेंटलमैन कहा जाता है. 

ऐसे गलती कर बैठे बाइडेन

जो बाइडेन से गलती कहां हुई अब आपको वो बताते हैं. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'फर्स्‍ट लेडी के पति को कोरोना हो गया है. इस कारण कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव करना पड़ा है'. ये कहते ही अमेरिकी राष्‍ट्रपति को अपनी गलती समझ में आ गई. क्‍योंकि असल में कमला हैरिस के पति यानि सेकेंड जेंटलेमैन डग एमहॉफ कोरोना संक्रमित हुए हैं.

जो बाइडेन की गलती पर हंसने लगे लोग

जो बाइडेन की बात सुनकर वहां मौजूद लोगों की हंसी निकल गई. अपनी गलती पर खुद राष्ट्रपति भी मुस्‍कराए और अपनी पत्‍नी जिल की तरफ इशारा करते हुए कहा, ' हां ये ठीक है, वो (जिल) ठीक हैं.' इसके बाद बाइडेन ने कहा कि मैं जो बाइडेन हूं और मैं जिल बाइडेन का पति हूं, इस बात पर मुझे गर्व है. इसके बाद जो बाइडेन ने महिलाओं के लिए बराबर वेतन के आदेश पर हस्‍ताक्षर किए.

LIVE TV

Trending news