Joe Biden का Dog ‘Major’ बना White House स्टाफ की परेशानी, फिर एक Officer को बनाया शिकार
X

Joe Biden का Dog ‘Major’ बना White House स्टाफ की परेशानी, फिर एक Officer को बनाया शिकार

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाइट हाउस (White House) में काम कर रहे एक अधिकारी को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के डॉग ‘मेजर’ ने सोमवार को अपना शिकार बनाया. घायल अफसर को फौरन व्हाइट हाउस की मेडिकल यूनिट में इलाज के लिए भेज दिया गया था. यह मेजर का दूसरा शिकार है. 

 

Joe Biden का Dog ‘Major’ बना White House स्टाफ की परेशानी, फिर एक Officer को बनाया शिकार

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को डॉग्स (Dogs) से बहुत प्यार है. व्हाइट हाउस (White House) में उनके साथ उनका पसंदीदा डॉग ‘मेजर’ (Major) भी रहता है. हालांकि, बाइडेन का ये मेजर व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के लिए आफत बन गया है. जर्मन शेफर्ड नस्ल के ‘मेजर’ ने फिर एक अधिकारी को काट लिया है. पीड़ित अधिकारी नेशनल पार्क सर्विस का बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग एक महीने में ‘मेजर’ ने दूसरी बार किसी अधिकारी को शिकार बनाया है.   

Jill Biden की सचिव ने दी सफाई

CNN ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि व्हाइट हाउस (White House) के साउथ लॉन में काम कर रहे एक अधिकारी को बाइडेन के डॉग मेजर ने सोमवार को अपना शिकार बनाया. घायल अफसर को फौरन व्हाइट हाउस की मेडिकल यूनिट में इलाज के लिए भेजा गया है. वहीं अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन (Jill Biden) की प्रेस सचिव मिशेल लारोसा (Michael LaRosa) ने इस पूरे मामले में सफाई पेश की है. उनका कहना है कि मेजर हाल ही व्हाइट हाउस शिफ्ट हुआ है और वह अभी यहां खुद को ढाल नही पाया है. इस वजह से कभी-कभी आक्रामक हो जाता है.

ये भी पढ़ें -France के 96 फीसदी स्कूलों में लगी हैं Condom Vending Machines, ताकि AIDS की गिरफ्त में फिर न आए देश

Biden के पास हैं दो German Shepherd

मिशेल ने कहा कि बाइडेन का डॉग मेजर वॉक के लिए निकला था, इसी दौरान उसने नेशनल पार्क सर्विस के अधिकारी को काट लिया. फिलहाल घायल कर्मचारी का इलाज किया जा रहा है और उसकी हालत स्थिर है. राष्ट्रपति बाइडेन के पास दो जर्मन शेफर्ड डॉग हैं, जिसमें से मेजर की उम्र सबसे कम है. मेजर को बाइडेन ने 2018 में अडॉप्ट किया था, जिसके बाद उसे ट्रेनिंग दिलवाई गई. चुनाव जीतने के बाद जब बाइडेन व्हाइट हाउस में शिफ्ट हुए तो दोनों कुत्तों को साथ ले आए. 

8 मार्च को भी किया था Attack

वैसे ये पहली बार नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति के कुत्ते ने किसी को काटा है. इससे पहले 8 मार्च को ‘मेजर’ ने एक सुरक्षा अधिकारी को काट लिया था. उस समय व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन पास्की (Jen Psaki) ने बताया था कि सुरक्षा अधिकारी को हल्की चोट आई है. उन्होंने कहा था कि बाइडेन के डॉग मेजर को नए माहौल मे ढालने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है. मेजर अजनबी लोगों को देखकर परेशान हो जाता है.

VIDEO

Trending news