जॉन केरी को उम्‍मीद- ओबामा सरकार की नीतियों को नहीं पलटेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के शपथग्रहण समारोह के महज कुछ ही दिन पहले निवर्तमान अमेरिकी विदेश मंत्री जान केरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विश्व नेताओं से संवाद स्थापित करने की ओबामा सरकार की नीति उलटी नहीं जाएगी।

दावोस : अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के शपथग्रहण समारोह के महज कुछ ही दिन पहले निवर्तमान अमेरिकी विदेश मंत्री जान केरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विश्व नेताओं से संवाद स्थापित करने की ओबामा सरकार की नीति उलटी नहीं जाएगी।

केरी ने कहा कि अमेरिका आज दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था बन गया है। कुछ उभरती हुई अर्थव्यवस्थाएं भी हैं, लेकिन अमेरिका ज्यादा अच्छा कर रहा है। विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के सत्र को संबोधित करते हुए अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि ओबामा प्रशासन ने सभी मामलों में, चीन समेत देशों के साथ पहुंच बनाने और उनसे संवाद बनाने में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।

केरी के अनुसार दक्षिण चीन सागर में भी अमेरिका ने गैर-दखलअंदाजी का बहुत कड़ा रूख अपनाया और संबंधित पक्षों को आपस में उसे हल करने दिया। उन्होंने कहा कि रूस में भी ओबामा प्रशासन ने पहुंच बनाने और संवाद करने की कोशिश की।