सीरियाई शरणार्थियों की मदद के लिए जॉर्डन-कतर में समझौता, स्वास्थ्य और शिक्षा परियोजनाएं होंगी लागू

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस समय जॉर्डन में 13 लाख सीरियाई शरणार्थी हैं, जिनमें से 10 प्रतिशत लोग शिविरों में रह रहे हैं.

सीरियाई शरणार्थियों की मदद के लिए जॉर्डन-कतर में समझौता, स्वास्थ्य और शिक्षा परियोजनाएं होंगी लागू
फाइल फोटो

अम्मान: जॉर्डन और कतर (Qatar) ने सीरियाई शरणार्थियों तथा घरेलू समुदायों की मदद के लिए परियोजनाएं और उपक्रम शुरू करने के लिए तीन समझौते किए हैं. जॉर्डन की सरकारी समाचार एजेंसी पेट्रा ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बड़ी संख्या में शरणार्थियों की उपस्थिति के कारण प्रभावित हुए स्थानीय समुदायों और सीरियाई (Syria) शरणार्थियों के लिए सहायता कार्यक्रम लागू करने के लिए जॉर्डन हेशेमाइट चैरिटी ऑर्गनाइजेशन और कतर चैरिटी के बीच बुधवार को समझौते हुए.

LIVE TV...

इन परियोजनाओं के अंतर्गत स्वास्थ्य, शिक्षा और मानसिक सहयोग के क्षेत्र में सेवाएं प्रदान की जाएंगी और अनाथ शरणार्थियों की देखभाल की जाएगी. सीरियाई शरणार्थियों के लिए जातारी शिविर में एक स्वास्थ्य केंद्र भी स्थापित किया जाएगा. दोहा में समझौते के दौरान जॉर्डन के अधिकारियों ने इस संबंध में सहयोग के लिए कतर की सराहना की. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस समय जॉर्डन (Jordan) में 13 लाख सीरियाई शरणार्थी हैं, जिनमें से 10 प्रतिशत लोग शिविरों में रह रहे हैं.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)