सीनेट की दावेदारी पेश कर सकती हैं भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस
Advertisement

सीनेट की दावेदारी पेश कर सकती हैं भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस

कैलीफोर्निया की भारतीय अमेरिकी अटार्नी जनरल कमला हैरिस इस राज्य से सीनेट की सीट के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा कर सकती हैं।

सीनेट की दावेदारी पेश कर सकती हैं भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस

वाशिंगटन : कैलीफोर्निया की भारतीय अमेरिकी अटार्नी जनरल कमला हैरिस इस राज्य से सीनेट की सीट के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा कर सकती हैं।

द लॉस एंजिलिस टाइम्स ने हैरिस के एक करीबी के हवाले से यह खबर दी है। मौजूदा सीनेटर बार्बरा बॉक्सर (74) ने घोषणा की है कि वह 2016 के चुनावों में फिर से किस्मत नहीं आजमाएंगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की करीबी हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी में तेजी से उभरते हुए देखा जा सकता है। अगर 50 वर्षीय हैरिस चुनी जाती हैं तो वह अमेरिकी सीनेट में निर्वाचित होने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी होंगी।

हैरिस की मां श्यामला गोपालन 60 के दशक में चेन्नई से आई थीं। उनके जमैकाई-अमेरिकी पिता डोनाल्ड हैरिस स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर रहे।

अभी तक अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में केवल तीन भारतीय-अमेरिकी चुने गये हैं जिनमें दलीप सिंह सौंद, बॉबी जिंदल और अमी बेरा हैं। हैरिस ने पिछले हफ्ते ही कैलीफोर्निया की अटार्नी जनरल के तौर पर दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली थी।

Trending news