केरी से पाकिस्तान के खिलाफ यात्रा, अन्य प्रतिबंध लगाने का आग्रह
Advertisement

केरी से पाकिस्तान के खिलाफ यात्रा, अन्य प्रतिबंध लगाने का आग्रह

अमेरिका के दो प्रमुख सांसदों ने विदेश मंत्री जॉन केरी से पाकिस्तान पर यात्रा प्रतिबंध लगाने, उसे दी जाने वाली कुछ सहायता रोकने और उन अधिकारियों पर रोक लगाने पर विचार करने का आग्रह किया है जिनके आतंकवादी समूहों के साथ संबंध हैं।

केरी से पाकिस्तान के खिलाफ यात्रा, अन्य प्रतिबंध लगाने का आग्रह

वाशिंगटन : अमेरिका के दो प्रमुख सांसदों ने विदेश मंत्री जॉन केरी से पाकिस्तान पर यात्रा प्रतिबंध लगाने, उसे दी जाने वाली कुछ सहायता रोकने और उन अधिकारियों पर रोक लगाने पर विचार करने का आग्रह किया है जिनके आतंकवादी समूहों के साथ संबंध हैं।

इन सांसदों का कहना है कि पाकिस्तान ने न तो आंतकवादियों के साथ अपने रिश्ते तोड़े हैं और न ही शासन नीति के इस्तेमाल के तौर पर उनके उपयोग की भर्त्सना की है। सदन की विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष एवं कांग्रेस के सदस्य एड रॉयस और समिति के रैंकिंग सदस्य इलियट एंगल ने केरी को एक पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि हम इस बात को लेकर बहुत चिंतित हैं कि पाकिस्तान उसके भूभाग पर सक्रिय इस्लामी आतंकी समूहों के खिलाफ सार्थक कार्रवाई करने में विफल रहा है। फरवरी की 12 तारीख वाले इस पत्र में दोनों सांसदों ने उन आतंकी समूहों से निपटने में पाकिस्तान की नाकामी पर गंभीर चिंता जताई है जो उसके भूभाग में सक्रिय हैं।

इसमें कहा गया है कि हम पाकिस्तान की हक्कानी नेटवर्क पर प्रतिबंध लगाने की हालिया घोषणा का स्वागत करते हैं लेकिन उन्हें इस बात पर संदेह है कि इससे पाकिस्तान की नीति में कोई वास्तविक बदलाव होगा। दोनों सांसदों ने लिखा है लश्कर-ए-तोएबा (एलईटी) और जमात उद दावा (जेयूडी) पर भी प्रतिबंध लगा हुआ है लेकिन वे अभी भी पाकिस्तान में सक्रिय हैं। उन्होंने लिखा है कि कुछ दिन पहले जेयूडी ने 25 जनवरी को कराची में रैली आयोजित की थी और ऐसा लगता है कि यह सरकार की अनुमति से हुई।

Trending news