North Korea Covid Cases: नॉर्थ कोरिया में कोरोना केस बढ़ने से टेंशन में तानाशाह किम, सेना को दे दिया ये आदेश
Advertisement

North Korea Covid Cases: नॉर्थ कोरिया में कोरोना केस बढ़ने से टेंशन में तानाशाह किम, सेना को दे दिया ये आदेश

North Korea Corona Cases Update: किम जोंग उन कोरोना वायरस संकट के बीच दवा की आपूर्ति ठीक से नहीं होने से नाराज हैं. उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को फटकार भी लगाई है.

North Korea Covid Cases: नॉर्थ कोरिया में कोरोना केस बढ़ने से टेंशन में तानाशाह किम, सेना को दे दिया ये आदेश

Kim Jong Un Special Order For Army: तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) नॉर्थ कोरिया (North Korea) में तेजी से बढ़ती कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार से टेंशन में आ गए हैं. किम ने कोविड -19 के प्रकोप के बीच अपने लोगों को दवा देने में फेल रहने के लिए अधिकारियों को फटकार लगाई है. दवा की सप्लाई को तेज करने के लिए तानाशाह किम जोंग उन ने सेना के जवानों को लगाने का आदेश दिया है.

कोरोना ने बढ़ाई किम जोंग उन की टेंशन

नॉर्थ कोरिया में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच सोमवार को बुखार से मौत के 8 और मामले सामने आए, जबकि 3,92,920 और लोग बुखार से पीड़ित पाए गए. नॉर्थ कोरिया के एंटी वायरस इमरजेंसी मुख्यालय ने बताया कि अप्रैल के अंत से 12 लाख लोगों को बुखार हो चुका है, जिनमें से 5,64,860 लोग अब भी आइसोलेट हैं.

ये भी पढ़ें- बाढ़ में घंटो फंसी रही ट्रेन, फिर एयरफोर्स ने ऐसे किया 119 यात्रियों को रेस्क्यू

संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ी

मुख्यालय के मुताबिक, रविवार शाम 6 बजे तक बुखार से पीड़ित 24 और लोगों की मौत होने के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 50 हो गई है. हालांकि, सरकारी मीडिया ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि बुखार से पीड़ित और उससे जान गंवाने वालों में से कितने लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे.

नॉर्थ कोरिया में अधिकतर लोगों को नहीं लगी वैक्सीन

एक्सपर्ट्स का कहना है कि नॉर्थ कोरिया के खराब मेडिकल सिस्टम के कारण कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में नाकामी उसके लिए खतरनाक साबित हो सकती है. बताया जाता है कि 2.6 करोड़ की आबादी वाले नॉर्थ कोरिया में अधिकतर लोगों को वैक्सीन नहीं लगी है.

ये भी पढ़ें- व्हाइट हाउस नहीं यहां रची गई इमरान के खिलाफ साजिश, बिलावल भुट्टो ने किया खुलासा

नॉर्थ कोरिया संयुक्त राष्ट्र के ‘कोवैक्स’ वैक्सीन डिलीवरी प्रोग्राम से मदद लेने का प्रस्ताव भी ठुकरा चुका है. नॉर्थ कोरिया ने कोविड-19 महामारी फैलने के दो साल से ज्यादा समय बाद बीते गुरुवार को कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि की थी.

(न्यूज़ एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

LIVE TV

Trending news