उत्‍तर कोरिया: किम ने सुपर-लार्ज मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम के परीक्षण का निरीक्षण किया

 रिपोर्ट में कहा गया है कि फायरिंग टेस्ट जो एकेडमी ऑफ डिफेंस साइंस द्वारा आयोजित किया गया था और इसका उद्देश्य सुपर-लार्ज मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम के युद्धक अनुप्रयोग की जांच करना था,

उत्‍तर कोरिया: किम ने सुपर-लार्ज मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम के परीक्षण का निरीक्षण किया
फाइल फोटो

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन (Kim Jong-Un) ने सुपर-लार्ज मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम के परीक्षण का निरीक्षण किया. सरकारी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. रिपोर्ट में कहा गया है कि फायरिंग टेस्ट जो एकेडमी ऑफ डिफेंस साइंस द्वारा आयोजित किया गया था और इसका उद्देश्य सुपर-लार्ज मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम के युद्धक अनुप्रयोग की जांच करना था, हथियार प्रणाली की सैन्य और तकनीकी श्रेष्ठता और इसकी विश्वसनीयता को साबित करता है.

LIVE TV...

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि किम ने परीक्षण के परिणामों पर बहुत संतोष व्यक्त किया. हालांकि, केसीएनए की रिपोर्ट में इसका खुलासा नहीं किया गया है कि परीक्षण कब और कहां किया गया, लेकिन दक्षिण कोरिया (South Korea) के जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी प्रांत दक्षिण हैमयोंग से दो अज्ञात प्रोजेक्टाइल गुरुवार को स्थानीय समयानुसार शाम 4.59 बजे पूर्वी सागर की ओर दागा.