शिया मस्जिद पर बम हमले के संदिग्ध कुवैत में गिरफ्तार
Advertisement

शिया मस्जिद पर बम हमले के संदिग्ध कुवैत में गिरफ्तार

कुवैत में जुम्मे की नमाज के वक्त एक शिया मस्जिद पर इस्लामिक स्टेट द्वारा किए गए एक आत्मघाती हमले के संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस हमले में 27 लोगों की मौत हो गई है।

कुवैत सिटी : कुवैत में जुम्मे की नमाज के वक्त एक शिया मस्जिद पर इस्लामिक स्टेट द्वारा किए गए एक आत्मघाती हमले के संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस हमले में 27 लोगों की मौत हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्री अली अल-ओबैदी ने कुवैत टेलीविजन को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है और 227 लोग घायल हुए हैं। तेल के विशाल भंडार वाले इस देश में शिया मस्जिद पर हुआ इस तरह का यह पहला आत्मघाती हमला है। रमजान के पाक महीने में हुए इस हमले में मरने वालों की संख्या कुवैत के इतिहास में सबसे अधिक है।

कुवैत के गृह मंत्री ने कहा कि तेल सम्पन्न इस छोटे से खाड़ी देश के समाज को हिलाकर रख देने वाले इस हमले के सिलसिले में अज्ञात संदिग्धों को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है। हालांकि अभी तक विस्तृत जानकारी मौजूद नहीं है। हमले में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार बुधवार को होगा।

हमले को काला आतंक बताते हुए कैबिनेट ने एक आपात बैठक के बाद घोषणा की कि इससे निपटने के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस को सचेत कर दिया गया है। इसके अलावा आज शोक दिवस घोषित किया गया है।

 

Trending news