Pakistan: खुद को मरा साबित करके बीमा कंपनी से लिया करोड़ों का क्लेम, घूमती रही विदेश, 9 साल बाद खुलासा
Advertisement

Pakistan: खुद को मरा साबित करके बीमा कंपनी से लिया करोड़ों का क्लेम, घूमती रही विदेश, 9 साल बाद खुलासा

कम समय में बड़ा हाथ मारने के लिए इस पाकिस्तानी महिला (Pakistani Woman) ने ये तरकीब अपनाई. आरोपी महिला ने जाली मृत्‍यु प्रमाणपत्र (Death certificate) बनवाया और बीमा कपंनी ने भारतीय मुद्रा के मुताबिक करीब 11 करोड़ रुपए की जालसाजी को अंजाम दिया. 

पाकिस्तानी महिला ने जालसाजी से करोड़ों का डेथ क्लेम हासिल कर लिया था....

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बीमा कंपनी को चूना लगाने का एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने जालसाजी का जो तरीका अपनाया वो किसी के भी होश उड़ा देने के लिए काफी है. बाकी जिंदगी ऐश से गुजारने के लिए इस महिला ने पहले मंहगा लाइफ इंश्‍योरेंस लिया. लाइफ इंश्‍योरेंस कपंनी को बाकायदा समय पर प्रीमियम का भुगतान किया. मौका देखते ही खुद को मरा साबित करते हुए कई करोड़ रुपए का क्लेम परिवार को दिलवा दिया. 

शातिर महिला की Modus operandi
किसी फिल्म का डॉयलाग है कि पैसा खुदा नहीं, लेकिन उससे कम भी नहीं है. ऐसे में कम समय में बड़ा हाथ मारने के लिए इस पाकिस्तानी महिला (Pakistani Woman) ने ये तरकीब अपनाई. आरोपी महिला ने जाली मृत्‍यु प्रमाणपत्र (Death certificate) बनवाया और बीमा कपंनी ने भारतीय मुद्रा के मुताबिक करीब 11 करोड़ रुपए की जालसाजी को अंजाम दिया. इस काम में अधिकारियों की मिलीभगत भी शामिल है. 

ये भी पढ़ें- विदेशी दखलअंदाजी 'बर्दाश्त' नहीं! Canada में होने वाले Covid-19 सम्मेलन में शामिल नहीं होगा भारत

आरोपी महिला ने साल 2011 में, एक डॉक्टर सहित पाकिस्तान के कुछ स्थानीय सरकारी अधिकारियों को बड़ी रिश्वत दी. खुद का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कराया यहां तक कि वो दस्तावेज भी दिया गया कि उसे आखिरकार कहां दफनाया गया था.  यानी ऊपर से नीचे तक सॉलिड सेटिंग के दम पर मिले सरकारी दस्तावेजों के दम पर करीब 23 करोड़ (पाकिस्तानी रुपए) के दो जीवन बीमा पॉलिसी के क्लेम का दावा कर दिया.

मृत घोषित होने के बाद भी आरोपी महिला कराची अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कई बार विदेश आई और गई. तरीका इतना शातिर था कि एयरलाइंस कंपनी भी इस धोखाधड़ी को नहीं पहचान पाई. 

एजेंसी कर रही है जांच 
करोड़ों की जालसाजी और धोखाधड़ी के इस मामले की जांच जोर पकड़ चुकी है. अधिकारियों ने इस मामले को लेकर कई धाराओं में मामले दर्ज किए हैं. उनका दावा है कि जल्द ही आरोपी महिला को कानूनी शिकंजे में ले लिया जाएगा.

VIDEO

Trending news