लाहौर की हवा हुई बेहद खराब तो इमरान खान को याद आ गई दिल्ली और फिर...

इमरान ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि किसी ने यह नहीं सोचा कि हमें क्या करना है. उन्होंने कहा कि हम अपने पेड़ों को काटते जा रहे हैं.

लाहौर की हवा हुई बेहद खराब तो इमरान खान को याद आ गई दिल्ली और फिर...
.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि लाहौर का वायु प्रदूषण सबसे खराब स्तर पर पहुंच गया है और यहां भारत की राजधानी नई दिल्ली की तरह हवा खराब हो गई है. नई दिल्ली की ही तरह लाहौर में भी वायु प्रदूषण एक 'खामोश हत्यारा' बन गया है. उन्होंने कहा, "लाहौर की हवा सांस लेने लायक नहीं है और यह युवाओं और बुजुर्गो के लिए समान रूप से खतरनाक है." उन्होंने कहा, "हम यह भी नहीं जानते कि कितने लोग इससे प्रभावित हुए हैं."

उन्होंने कहा, "हम सोचते थे कि दिल्ली सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर है." उन्होंने अफसोस जाहिर किया कि लाहौर भी उसी स्तर पर पहुंच चुका है.

देश में प्रदूषण से निपटने के लिए इस्लामाबाद में क्लीन ग्रीन पाकिस्तान इंडेक्स लॉन्च करने के दौरान इमरान ने कहा कि उनकी सरकार देश भर में पर्यावरण की बिगड़ती स्थिति में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है और इस पर पूरी तरह से केंद्रित है. उन्होंने कहा कि लाहौर में वायु प्रदूषण सबसे बदतर हद तक पहुंच गया है. उन्होंने इसे 'साइलेंट मर्डर' बताया.

इमरान ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि किसी ने यह नहीं सोचा कि हमें क्या करना है. उन्होंने कहा कि हम अपने पेड़ों को काटते जा रहे हैं और बीते 10 सालों में लाहौर शहर के 70 फीसदी से अधिक वनक्षेत्र गायब हो चुके हैं.

इमरान ने कहा, "हमने अपने सीवेज को नदियों में डाल कर उन्हें बर्बाद कर दिया."