मोदी की यात्रा के दौरान तमिल मां को रिहा कर सकती है श्रीलंका सरकार
Advertisement

मोदी की यात्रा के दौरान तमिल मां को रिहा कर सकती है श्रीलंका सरकार

अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस देश की यात्रा के साथ ही श्रीलंका सरकार एक तमिल मां को रिहा कर सकती है जो साल 2009 में लिट्टे के खिलाफ संघर्ष के आखिरी चरण में हजारों लोगों के कथित तौर पर लापता होने के खिलाफ लड़ाई की प्रतीक रही हैं।

कोलंबो : अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस देश की यात्रा के साथ ही श्रीलंका सरकार एक तमिल मां को रिहा कर सकती है जो साल 2009 में लिट्टे के खिलाफ संघर्ष के आखिरी चरण में हजारों लोगों के कथित तौर पर लापता होने के खिलाफ लड़ाई की प्रतीक रही हैं।

सरकारी सूत्रों ने यहां बताया कि 50 वर्षीय बालेंद्रन जयाकुमारी को पिछले साल महिंदा राजपक्षे सरकार ने गिरफ्तार कराया था जिन्हें अगले हफ्ते रिहा किया जा सकता है। सूत्रों ने कहा कि उनकी रिहाई सभी को साथ लेकर चलने के मैत्रीपाला सिरीसेना नीत नयी सरकार के प्रयासों का हिस्सा है।

जयाकुमारी अपने लापता बेटे की तलाश के लिए अभियान चला रहीं हैं और तमिल टाइगरों के खिलाफ संघर्ष के आखिरी चरण के दौरान कथित रूप से हजारों लोगों के लापता होने के खिलाफ लड़ाई की प्रतीक बन गयीं।

मोदी 13 मार्च को दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचेंगे। यह पिछले 28 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली द्विपक्षीय यात्रा है।

प्रधानमंत्री की यात्रा का विशेष भाग लंकाई तमिलों के प्रभुत्व वाले उत्तरी क्षेत्र में लिट्टे के गढ़ रहे इलाके की यात्रा है। वह संघर्ष प्रभावित क्षेत्र की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे।

श्रीलंकाई पुलिस ने विधवा और चार बच्चों की मां जयाकुमारी को एक अपराधी को आश्रय देने के आरोप में किलिनोच्चि के संघर्ष प्रभावित क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। उक्त अपराधी पर गिरफ्तारी से बचने के लिए एक पुलिस अधिकारी को गोली मारने का आरोप है।

 

Trending news