डॉक्टर ने किया 150 से ज्यादा लड़कियों का यौन उत्पीड़न, 175 साल की सजा

इलाज के नाम पर कई युवतियों के यौन उत्पीड़न के मामले में अमेरिका में जिमनास्टिक से जुड़े पूर्व डॉक्टर लैरी नासर को बुधवार को 40 से 175 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. 

डॉक्टर ने किया 150 से ज्यादा लड़कियों का यौन उत्पीड़न, 175 साल की सजा

लांसिंग : धरती पर डॉक्टर को भगवान का दर्ज दिया गया है. लेकिन जब डॉक्टर ही शैतान बन जाए तो क्या कहेंगे. इलाज के नाम पर कई युवतियों के यौन उत्पीड़न के मामले में अमेरिका में जिमनास्टिक से जुड़े पूर्व डॉक्टर लैरी नासर को बुधवार को 40 से 175 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. जांच एजेंसी एफबीआई ने डॉक्टर के सामान से 37 हजार पॉर्न क्लिप भी बरामद की हैं. जांच एजेंसी ने बताया कि डॉक्टर के शिकारों में बच्चों से लेकर बड़ी तथा उम्रदराज महिलाएं भी शामिल हैं.

125 महिलाओं ने डॉक्टर के खिलाफ यौन शोषण के मामले दर्ज कराए हैं. इनमें सबसे कम उम्र की पीड़िता 13 साल की थी. नासर की शिकार बनीं 150 से अधिक युवतियों की गवाही के बाद जज रोजमैरी एक्विलीन ने कहा, ‘मैंने अभी आपके डेथ वारंट पर हस्ताक्षर किया है.’ 

लांसिंग, मिशिगन की एक तनाव भरी अदालत में जज ने 54 वर्षीय नासर से कहा, ‘‘आप पुन: कभी जेल से बाहर निकलने के हकदार नहीं हैं.’’ 

US: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश पर इस एक्ट्रेस ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

यौन उत्पीड़न के आरोप में खिलाड़ी गिरफ्तार
इससे पहले स्नोशू प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए कश्मीर से अमेरिका आए 24 वर्षीय एक भारतीय खिलाड़ी को यहां एक किशोरी का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. तनवीर हुसैन वर्ल्ड स्नोशू चैंपियनशिप में हिस्सा लेने न्यूयॉर्क के छोटे से गांव सारनाक झील आए थे. पुलिस ने बताया कि हुसन पर यौन उत्पीड़न और एक बच्ची के भविष्य को खतरे में डालने का आरोप है. हुसैन की तरफ लोगों का ध्यान तब गया था जब नई दिल्ली में स्थित अमेरिकी दूतावास ने उन्हें और अन्य खिलाड़ी आबिद खान को वीजा देने से इंकार कर दिया था.

यह उस समय की बात है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर रोक लगायी थी. भारत हालांकि सात प्रतिबंधित देशों में शामिल नही था लेकिन वीजा से इंकार को उस शासकीय आदेश से जोड़ कर देखा जा रहा था. हुसैन को बाद में वीजा मिल गया. एडिरोन्डैक डेली एंटरप्राइज की खबर के मुताबिक पुलिस ने हुसैन को बुधवार को गिरफ्तार किया. खिलाड़ी पर 13 वर्षीय एक लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

 

(इनपुट भाषा से)