लॉस वेगास हत्याकांड: पुलिस को हत्यारे के मकसद का पता नहीं, FBI लेगी लोगों से मदद
Advertisement

लॉस वेगास हत्याकांड: पुलिस को हत्यारे के मकसद का पता नहीं, FBI लेगी लोगों से मदद

अधिकारी ने कहा कि उसके मकसद के बारे में सुराग जुटाने के उद्देश्य से जांचकर्ता इस बात का पता करने में जुटे हैं कि क्या वह हत्याकांड को अंजाम देने से कुछ दिन पहले एक वैश्या के साथ था.

लॉस वेगास में म्यूजिक कंसर्ट में जुटी भीड़ पर हमला करने वाले हत्यारे स्टीफन पेडॉक की सोशल मीडिया पर जारी फोटो.

लॉस वेगास: लॉस वेगास में म्यूजिक कंसर्ट में जुटी भीड़ पर हमला करने वाले हत्यारे स्टीफन पेडॉक के मकसद के बारे में जांचकर्ताओं को अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है. उन्होंने इस बारे में जनता की मदद लेने के लिये विज्ञापन जारी करने की योजना का एलान किया है. एक संघीय अधिकारी ने कहा कि उसके मकसद के बारे में सुराग जुटाने के उद्देश्य से जांचकर्ता इस बात का पता करने में जुटे हैं कि क्या वह हत्याकांड को अंजाम देने से कुछ दिन पहले एक वैश्या के साथ था. वह जिन इलाकों में गया उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है. इसके साथ ही उसके होटल के कमरे से मिले अंकों वाले एक कूट नोट का अर्थ निकालने की भी कोशिश की जा रही है.

  1. इस घातक हमले में कम से कम 59 लोग मारे गए थे.
  2. बंदूकधारी ने होटल एवं कसीनो की 32 वीं मंजिल पर खड़े हो कर अंधाधुंध गोलीबारी की थी.
  3. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी.

अब तक पैडॉक के राजनीतिक, वित्तीय, किसी संभावित कट्टरपंथी और सामाजिक व्यवहार जैसी जानकारियों जिनसे पूर्व में गोलीबारी के मामलों को हल करने में मदद मिली थी इस मामले में कम ही कारगर नजर आये हैं.

क्लार्क काउंटी अंडरशेरिफ केविन मैक्माहिल ने कहा, ‘‘उसने ऐसा क्यों किया इस बारे में हमें अब तक कोई स्पष्ट मकसद या कारण नहीं मिला है. हमनें लगभग सबकुछ देख लिया.’’ एफबीआई ने कहा कि वह शहर में विज्ञापन बोर्ड लगवायेगी जिसमें इस मामले से जुड़ी जानकारी लोगों से देने को कहा जायेगा. लॉस वेगास में एफबीबाई दफ्तर के प्रभारी एजेंट एरोन रोस ने कहा, ‘‘अगर आप कुछ जानते हैं, कहें तो कुछ भी . हम तब तक नहीं रूकेंगे जब तक हमारे सामने सच नहीं आ जाता.’’

लॉस वेगास अटैक: हमलावर पेडॉक की प्रेमिका का हमले की जानकारी होने से इनकार 

इससे पहले यहां आयोजित एक संगीत समारोह के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी कर 59 लोगों की जान लेने वाले बंदूकधारी स्टीफन पेडॉक की प्रेमिका ने कहा था कि उसे हमले की योजना की कोई जानकारी नहीं थी. साथ ही उसने पेडॉक को एक 'शांत तथा परवाह करने वाला' शख्स करार दिया. इस बीच पीड़ितों और प्रभावितों के परिजन से मिलने लॉस वेगास पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि इस भीषण गोलीबारी की घटना से देश शोकग्रस्त है.

मारिलोउ डेनेली ने गोलीबारी पर अपने पहले सार्वजनिक बयान में कहा कि वह स्टीफन पैडॉक के साथ अपना भविष्य बिताना चाहती थी. इस घातक हमले में कम से कम 59 लोग मारे गए और करीब 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं. मारिलोउ (62) मंगलवार देर रात फिलिपींस से अमेरिका पहुंची, जहां उनसे एफबीआई एजेंटों ने मुलाकात की.  

Trending news