मीडिया के सामने चेहरे से 'मास्क' हटाने पर घिरे ब्राजील के राष्ट्रपति, नई मुसीबत में फंसे

कोरोना पॉजिटिव पाए गए ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो अब एक दूसरी मुश्किल में फंस गए हैं. ब्राजील के प्रेस एसोसिएशन ने उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में केस करने का फैसला कर लिया है.

मीडिया के सामने चेहरे से 'मास्क' हटाने पर घिरे ब्राजील के राष्ट्रपति, नई मुसीबत में फंसे
जेयर बोलसोनारो (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) पॉजिटिव पाए गए ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो अब एक दूसरी मुश्किल में फंस गए हैं. ब्राजील के प्रेस एसोसिएशन ने उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में केस करने का फैसला कर लिया है. राष्ट्रपति पर आरोप है कि उन्होंने मीडिया के लोगों को कोरोना वायरस के खतरे में डाला.

प्रेस एसोसिएशन ABI का आरोप है कि राष्ट्रपति बोलसोनारो ने पत्रकारों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा के लिहाज से दूरी का ख्याल नहीं किया और मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने अपने चेहरे से मास्क हटा दिया था.

इस प्रेस कॉन्फ्रेस में राष्ट्रपति ने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. इसके बाद मीडिया ने बोलसोनारो पर पत्रकारों की जान खतरे में डालने का आरोप लगाया है.

मंगलवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तीन टीवी चैनल, सीएनएन ब्राजील, टीवी रिकॉर्ड और टीवी ब्राजील वहां मौजूद थे. वहीं एक कांग्रेस सदस्य मार्सेलो फ्रेक्सो ने ट्वीट करके बताया है कि उन्होंने इस मामले में संघीय एटॉर्नी के दफ्तर में राष्ट्रपति के खिलाफ केस दायर कर दिया है.

इस बीच उन मंत्रियों का जो पिछले कुछ दिनों से  राष्ट्रपति के संपर्क में थे, कोरोना टेस्ट किया गया है.