close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लेस्बियन लड़की पर रूह कंपाने वाले जुल्म, घरवालों ने इलाज के नाम पर न जाने कितनी बार कराया रेप

घरवालों का मानना था कि लड़की बीमारी से ग्रस्त हैं. लड़की के भाई और आंटी उस लड़की को लेकर गांव ले गए. यहां उसे एक डॉक्टर पास ले जाया गया. लड़की ने बताया कि घरवाले उसे दीवारों में बांध देते थे फिर बार-बार रेप करवाते थे. वे कहते जब तक उसके दिमाग की यह बीमारी ठीक नहीं हो जाती तब तक उसके साथ ये सब होता रहेगा.

लेस्बियन लड़की पर रूह कंपाने वाले जुल्म, घरवालों ने इलाज के नाम पर न जाने कितनी बार कराया रेप
भारत सहित दुनियाभर में लेस्बियन के साथ बेहद भद्दा बर्ताव किया जाता है. प्रतीकात्मक तस्वीर

कैमरून: लेस्बियन के साथ परिवार और समाज में किस तरह का व्यवहार होता है इसकी बानगी कैमरून में देखने को मिला है. यहां लेस्बियन लड़की के साथ ऐसे जुल्म ढाए गए जिसे सुनकर शायद किसी भी इंसान की रूह कांप जाए. कैमरून की राजधानी यौंडी में घरवालों ने युवतियों का रेप करवाया है. लड़की ने एलजीबीटी के लिए आयोजित एक कार्यक्रम अपने ऊपर हुए जुल्मों को खुलकर बताया. वहां मौजूद लोग इन दोनों युवतियों की दास्तां सुनकर अचंभित रह गए.

लड़की ने बताया कि वह और दूसरी लड़की पार्टनर आपस में फोन पर बातचीत और मैसेज करते थे. एक दिन घर के किसी सदस्य ने मोबाइल में उसका मैसेज पढ़ लिया. इसके बाद एक दिन घरवालों ने मिलकर ये आदत छोड़ने का दबाव बनाया, लेकिन वह नहीं मानी. फिर घरवालों ने मिलकर उसकी खूब पिटाई की. घरवालों का मानना था कि लड़की बीमारी से ग्रस्त हैं. लड़की के भाई और आंटी उस लड़की को लेकर गांव ले गए. यहां उसे एक डॉक्टर पास ले जाया गया.

डॉक्टर की सलाह पर उसे जबरदस्ती दवाइयां खिलाई गईं. इसके बाद उसके साथ जादू-टोना भी किया गया. इसी दौरान लड़की के प्राइवेट पार्ट में मिर्च तक लगाया गया. इसके अलावा तरह-तरह से प्राइवेट पार्ट को नुकसान पहुंचाया गया. जानवरों के खून से तैयार दवाइयां खाने को मजबूर किया गया. लड़की ने बताया कि घरवाले उसे दीवारों में बांध देते थे फिर बार-बार रेप करवाते थे. वे कहते जब तक उसके दिमाग की यह बीमारी ठीक नहीं हो जाती तब तक उसके साथ ये सब होता रहेगा.

लेस्बियन कपल ने 3 साल की बेटी को नदी में फेंका, फिर खुद दे डाली जान

आखिरकार घरवालों ने लड़की की जबरदस्ती एक पादरी से शादी करा दी. पादरी की पहले से दो पत्नियां थीं. इस शादी के एवज में पादरी ने लड़की के घरवालों को पैसे भी दिए थे. पादरी ने भी कई बार लड़की का रेप किया. कैमरुन में किसी पादरी पर रेप का आरोप लगाना गुनाह माना जाता है.

बार-बार रेप की घटनाओं से वह ऊब चुकी थी. इसके वह किसी तरह कैमरुन छोड़कर भागने में सफल रही. हालांकि दूसरी जगहों पर भी टैक्सी चालक और अन्य लोगों ने उसके साथ रेप किया. वे कहते थे कि लेस्बियन के साथ ऐसा ही होता है. लंबे समय तक वह अवसाद में रही. बहुत मुश्किल से वह दोबारा खुद को संभाल पाई हैं.