PM मोदी का आज सभी मुख्यमंत्रियों से 5वां संवाद, दोपहर 3 बजे करेंगे Lockdown पर चर्चा
Advertisement

PM मोदी का आज सभी मुख्यमंत्रियों से 5वां संवाद, दोपहर 3 बजे करेंगे Lockdown पर चर्चा

कोरोना के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन पर प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे. 

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद यह 5वां मौका होगा जब पीएम मोदी सभी मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे.

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन (Lockdown) पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे. दोपहर 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत होगी. अर्थव्यवस्था को कैसे गति दी जाए, इस पर चर्चा होने की संभावना है. देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद यह 5वां मौका होगा जब पीएम मोदी सभी मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे. 

इस दौरान अर्थव्यवस्था सहित कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्विटर पर कहा कि पीएम मोदी वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर लगभग तीन बजे यह बैठक करेंगे. पीएमओ इंडिया ने ट्वीट में लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (सोमवार) दोपहर तीन बजे राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए 5वीं बैठक करेंगे."

सूत्रों के मुताबिक, यह चर्चा केंद्र अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और रेड जोन को ऑरेंज जोन में बदलने तथा ऑरेंज जोन को ग्रीन जोन में बदलने पर मुख्य रूप से केंद्रित होगी. सूत्रों ने कहा कि चूंकि 17 मई को लॉकडाउन 3.0 समाप्त हो रहा है, ऐसे में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने और कन्टेनमेंट जोन में महामारी से निपटने को लेकर बैठक में चर्चा होगी. 

fallback

गौरतलब है कि इससे पहले कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कोरोनावायरस संक्रमण के रोकथाम के प्रबंधन में देश की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों व स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक की थी, जिसके बाद अब यह घोषणा की गई है.

ये भी देखें: 

पिछले बार प्रधानमंत्री मोदी ने 27 अप्रैल को सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा की थी, तब से लेकर अब तक कोरोना के मामलों में अच्छी खासी बढ़ोतरी हुई है. कोरोना के मामलों की संख्या तब 28 हजार थी, जो कि अब बढ़कर करीब 63 हजार हो गई है.

Trending news