close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लंदन: लॉरी कंटेनर में मिले 39 लोगों के शव, पुलिस तफ़तीश में जुटी

लंदन पुलिस इन शवों की शिनाख्त में जुट गई है. गिरफ्तार किया गया शख्स ही कंटेनर को ड्राइव कर रहा था. यह भी आशंका जताई जा रही है कि कंटेनर ड्राइवर ने ही सभी 39 लोगों की हत्या की है. हालांकि पूछताछ पूरी होने के बाद ही पुलिस इसपर कुछ भी कहने की बात कह रही है.

लंदन: लॉरी कंटेनर में मिले 39 लोगों के शव, पुलिस तफ़तीश में जुटी
लंदन में 39 शव मिलने से सनसनी.

लंदन (London): ब्रिटेन की राजधानी लंदन (London) के एसेक्स इलाके में 39 लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है. बताया जा रहा है कि 38 वयस्क और एक किशोर के शव हैं. शव मिलने की खबर के बाद 25 वर्षीय एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी आयरलैंड से हुई है. 39 लोगों के शव लंदन (London) के एसेक्स में एक लॉरी कंटेनर (Lorry container) से बरामद हुए हैं. पुलिस इन शवों की शिनाख्त में जुट गई है. गिरफ्तार किया गया शख्स ही कंटेनर को ड्राइव कर रहा था. यह भी आशंका जताई जा रही है कि कंटेनर ड्राइवर ने ही सभी 39 लोगों की हत्या की है. हालांकि पूछताछ पूरी होने के बाद ही पुलिस इसपर कुछ भी कहने की बात कह रही है.

बुधवार तड़के 1.40 बजे ईस्टर्न एवेन्यू में वाटग्लेड इंडस्ट्रियल पार्क में मृतकों का पता चलने के बाद एंबुलेंस को बुलाया गया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी एंड्रयू मारिनर (Andrew Mariner) ने कहा कि पुलिस पीड़ितों की पहचान की कोशिश कर रही है.

लाइव टीवी देखें-:

चीफ सुपरीटेंडेंट एन्ड्रयू मरिनर (Andrew Mariner) ने कहा कि इतनी संख्या में लोगों के शव मिलना दुखद है, जांच चल रही है ताकि पता लगाया जा सके कि इन लोगों की मौत कैसे हुई या इनक हत्या की गई है. उन्होंने बताया कि ये लॉरी बल्गेरिया (Bulgaria) से आई थी और 19 अक्टूबर, 2019 शनिवार को हॉलीहैड (Holyhead) के जरिए देश में प्रवेश किया था. फिलहाल पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में लगी है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये शव किसके हैं इतनी बड़ी संख्या में शव कहां से आए हैं. बताया जा रहा है कि यह मानव तस्करी का भी मामला हो सकता है.

इससे पहले सन 2000 में डॉवर (Dover) में ऐसी घटना सामने आई थी. जिसमें बेल्जियम से आ रही एक लॉरी से 58 शव बरामद किए गए थे. लॉरी के ड्राइवर को मानव तस्करी के मामले में 14 साल की जेल हुई थी.