ब्रिटेन में मुस्लिम महिला के साथ की गई मारपीट, खींचा गया हिजाब

महिला ने ट्टवीट किया, ‘बैकर स्ट्रीट स्टेशन पर इस व्यक्ति ने मेरा हिजाब खींचने का प्रयास किया और जब मैंने अपना हिजाब बहुत मजबूती से पकड़ लिया, तो उसने मुझे मुक्का मारा.’

ब्रिटेन में मुस्लिम महिला के साथ की गई मारपीट, खींचा गया हिजाब
प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन: ब्रिटेन में इस्लामी चरमपंथियों द्वारा किए गए आतंकी हमले के बाद हो रही नस्ली नफरत से जुड़े अपराध (हेट क्राइम) की घटनाओं के बीच लंदन में इस तरह की एक और वारदात सामने आई है. यहां एक मुस्लिम महिला का कथित तौर पर हिजाब खींचा गया और उसके साथ मारपीट की गई.

बीबीसी के अनुसार बीते 16 जुलाई को बेकर स्ट्रीट इलाके में अनीसो अब्दुल कादिर ट्यूब (रेल सेवा) का इंतजार कर रही थी. उसी दौरान एक व्यक्ति ने उसे मुक्का मारा और उसके एक दोस्त को धक्का देकर दीवार की तरफ गिरा दिया. इससे पहले उसने इस मुस्लिम महिला का हिजाब खींचा.

महिला ने ट्टवीट किया, ‘बैकर स्ट्रीट स्टेशन पर इस व्यक्ति ने मेरा हिजाब खींचने का प्रयास किया और जब मैंने अपना हिजाब बहुत मजबूती से पकड़ लिया, तो उसने मुझे मुक्का मारा.’ अनीसो ने यह भी कहा कि मौके पर मौजूद एक महिला ने भी मुस्लिम महिला के साथ दुर्वव्यवहार किया और अपशब्द कहे.

ब्रिटिश परिवहन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की नस्ली नफरत से जुड़े अपराध के तौर पर जांच की जा रही है. प्रवक्ता ने कहा, ‘इस तरह का व्यवहार पूरी तरह अस्वीकार्य है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस घटना के बारे में हमें पता चला है और इसकी जांच की जा रही है.’ बहरहाल, ट्वीट में जिस व्यक्ति की तस्वीर पोस्ट की गई उसने खुद को निर्दोष करार देते हुए कहा कि वह अपने एक साथी का ‘नस्ली हमले’ से बचाव कर रहा था.