महिला ने घटाया 31 किलो वजन! जिस तरीके को बताया, उसको जानकर रह जाएंगे भौचक्‍के
X

महिला ने घटाया 31 किलो वजन! जिस तरीके को बताया, उसको जानकर रह जाएंगे भौचक्‍के

लंदन की महिला ने सोशल मीडिया से दूरी बनाकर 31 किलो वजन घटाने का दावा किया है. महिला का कहना है कि उन्होंने जंक फूड आदि को भी पूरी तरह से छोड़ दिया था.

 

महिला ने घटाया 31 किलो वजन! जिस तरीके को बताया, उसको जानकर रह जाएंगे भौचक्‍के

लंदन: इन दिनों बढ़ता बजन एक सामान्य समस्या है. लोग इससे छुटकारा पाने और खुद को फिट रखने के लिए क्या-क्या नहीं करते. लेकिन उत्तरी लंदन में रहने वाली ब्रेंडा फिन (Brenda Finn) ने जो किया वो कई लोगों के लिए प्रेरणादायक हो सकता है तो वहीं कई लोगों को ये असंभव लगेगा. दरअसल हाल ही में 33 वर्षीय ब्रेंडा फिन ने दावा किया है कि उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) से दूरी बनाकर अपना वेट लॉस (Weight Loss) किया. ब्रेंडा बताती हैं कि उन्होंने एक साल में 30 किलो से ज्यादा वजन कम कर लिया है. आइए जानते हैं ब्रेंडा की वेट लॉस जर्नी (Weight Loss Journey) के बारे में... 

सोशल मीडिया से बनाई दूरी

'डेली स्टार' के मुताबिक, ब्रेंडा फिन दिनभर कुछ न कुछ खाती रहती थीं. इसी लापरवाही से 2016 से 2019 के बीच उनका वजन काफी बढ़ गया था. एक समय तो ऐसा आया जब ब्रेंडा फिन का वजन 98 किलो तक पहुंच गया था. ऐसे में उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा और कई जगहों पर काफी शर्मिंदगी भी महसूस करनी पड़ी. ब्रेंडा बताती हैं कि बढ़ते वजन के लिए सोशल मीडिया भी जिम्मेदार है. क्योंकि सोशल मीडिया पर उन्हें फिट रहने के कई एड्स (Ads.) दिखाई देते थे, जिन्हें देखकर वो डिप्रेस होने लगीं थी. अब ब्रेंडा के सामने 2 चुनौतियां थीं. एक ओर तो वह डिप्रेसन से बचें तो वहीं बढ़ता वजन तो चिंता का विषय है ही. इससे तंग आकर ब्रेंडा ने अपने सारे सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कर दिए.

यह भी पढ़ें: सेहत के लिए है बेहद फायदेमंद है खील, जरूर ट्राई करें ये खास रेसिपी

साझा की वेट लॉस जर्नी

फिट होने के बाद दोबारा सोशल मीडिया पर लौटकर ब्रेंडा ने खुद अपनी वेट लॉस जर्नी शेयर की है. अपनी पोस्ट में ब्रेंडा कहती हैं कि उन्होंने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी. इसके बाद उन्होंने महसूस किया कि उनका वजन कम होने लगा है. एक साल में उन्होंने करीब 31 किलो वजन कम कर लिया.

यह भी पढ़ें: तय समय से 20 मिनट पहले ही उड़ गई फ्लाइट, जहां से बैठे थे यात्री वहीं लेकर आ गई वापस

समय का सही इस्तेमाल कर हुआ वेट लॉस

अगर ब्रेंडा सोशल मीडिया से दूरी नहीं बनातीं तो उनका वजन कम होना असंभव था. उन्होंने अपने टाइम का सही इस्तेमाल किया और फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर अपना समय बर्बाद करने की जगह जॉगिंग और जिम में मेहनत की. इसके साथ ही वो कुछ समय घर के कामों में बितातीं. साथ ही वो रसोई में काम ज्यादा करने लगीं और ऐसा करके उन्होंने जंक फूड खाना भी बंद कर दिया. इसी सही समय का यूज करके ब्रेंडा ने अपना वजन कम कर दिया. 

Trending news