लिट्टे श्रीलंका में अपना आंदोलन फिर खड़ा नहीं कर सकता : अधिकारी
Advertisement

लिट्टे श्रीलंका में अपना आंदोलन फिर खड़ा नहीं कर सकता : अधिकारी

जाफना में हाल ही हथियारों का जखीरा मिलने के बाद आतंकवाद के फिर से सिर उठाने के खतरों को तवज्जो नहीं देते हुए उत्तरी प्रांत के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि लिट्टे श्रीलंका में बिना अपने नेता वेलूपिल्लै प्रभाकरण के अपना अलगाववादी आंदोलन फिर खड़ा नहीं कर सकता। उत्तरी प्रांतीय परिषद के अध्यक्ष शिवज्ञानम देश के दक्षिण हिस्से के विपक्षी दलों की आशंका का जवाब दे रहे थे जिन्होंने चवाकच्चेरी में एक मकान से हथियारों के जखीरे और लिट्टे के ट्रेडमार्क के आत्मघाती जैकेट मिलने के बाद लिट्टे की वापसी का डर व्यक्त किया था। तमिल टाईगर के विद्रोहियों के साथ श्रीलंका की करीब 30 साल तक चली लड़ाई के दौरान चवाकच्चेरी एक युद्ध क्षेत्र था। 

कोलंबो: जाफना में हाल ही हथियारों का जखीरा मिलने के बाद आतंकवाद के फिर से सिर उठाने के खतरों को तवज्जो नहीं देते हुए उत्तरी प्रांत के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि लिट्टे श्रीलंका में बिना अपने नेता वेलूपिल्लै प्रभाकरण के अपना अलगाववादी आंदोलन फिर खड़ा नहीं कर सकता। उत्तरी प्रांतीय परिषद के अध्यक्ष शिवज्ञानम देश के दक्षिण हिस्से के विपक्षी दलों की आशंका का जवाब दे रहे थे जिन्होंने चवाकच्चेरी में एक मकान से हथियारों के जखीरे और लिट्टे के ट्रेडमार्क के आत्मघाती जैकेट मिलने के बाद लिट्टे की वापसी का डर व्यक्त किया था। तमिल टाईगर के विद्रोहियों के साथ श्रीलंका की करीब 30 साल तक चली लड़ाई के दौरान चवाकच्चेरी एक युद्ध क्षेत्र था। 

यह युद्ध 2009 में जाफना में समाप्त हुआ था। उस मकान से 30 मार्च को एक आत्मघाती जैकेट, चौतरफा चार्जर, 12 किलोग्राम टीएनटी वाले तीन पार्सल, नौ एम एम पिस्तौल की 100 गोलियां और दो बैटरी के पैक आदि मिले थे। शिवज्ञानम ने कहा कि लिट्टे प्रभाकरण की अनुपस्थिति में श्रीलंका में अपना अलगाववादी सशस्त्र आंदोलन फिर खड़ा नहीं कर सकता।

Trending news