Mahatma Gandhi के पड़पोते का निधन, 3 दिन पहले था जन्मदिन

महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के पड़पोते सतीश धुपेलिया (Satish Dhupelia) का 66 साल की उम्र में कोरोना वायरस (Covid-19) से संबंधित जटिलताओं के कारण दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में निधन हो गया.

Mahatma Gandhi के पड़पोते का निधन, 3 दिन पहले था जन्मदिन
(फाइल फोटो)

जोहानिसबर्ग: महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के पड़पोते सतीश धुपेलिया (Satish Dhupelia) का कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधित जटिलताओं के कारण दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग (Johannesburg) में निधन हो गया. वह 66 साल के थे और दक्षिण अफ्रीका में सामुदायिक कार्यकर्ता के तौर पर काम करते थे. उनके परिवार ने इस बात की पुष्टि की.

निमोनिया के इलाज के दौरान हुए थे कोरोना संक्रमित
सतीश धुपेलिया की बहन उमा धुपेलिया-मेस्थरी ने इस बात की पुष्टि की और बताया कि उनके भाई की कोविड-19 संबंधित जटिलताओं से मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि उनके भाई को निमोनिया हो गया था और उसके उपचार के लिए वह एक माह अस्पताल में थे और इसी दौरान वह कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गए थे.

VIDEO

दिल का दौरा पड़ने से निधन
उमा धुपेलिया ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, 'निमोनिया से एक माह पीड़ित रहने के बाद मेरे प्यारे भाई का निधन हो गया. अस्पताल में उपचार के दौरान वह कोविड-19 की चपेट में आ गए थे.' रविवार को फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में उन्होंने कहा, 'आज शाम उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनका निधन हो गया.'

तीन दिन पहले ही था उनका जन्मदिन
बता दें कि तीन दिन पहले ही सतीश धुपेलिया का जन्मदिन था. उमा धुपेलिया ने अपने पोस्ट में बताया, 'सतीश धूपिया का जन्म 19 नवंबर 1954 को शशिकांत और सीता धूपेलिया के पुत्र के रूप में हुआ था.' सतीष धुपेलिया के परिवार में दो बहने उमा और कीर्ति मेनन हैं, जो यहीं रहती हैं. ये तीनों मणिलाल गांधी के वारिस हैं, जिन्हें महात्मा गांधी अपने कार्यों को पूरा करने के लिए दक्षिण अफ्रीका में ही छोड़ कर भारत लौट आए थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.