सोशल मीडिया पर वायरल है ये अनूठा अजगर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल है ये अनूठा अजगर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

स्नेक ब्रीडर जस्टिन कोबिल्का (Justin Kobylka) ने गलती से एक ऐसा लैवेंडर एल्बिनो पाईबाल्ड बॉल पाइथन (Lavender Albino Piebald Ball Python) ब्रीड कर दिया जो आम अजगर की तरह डरावना दिखने के बजाए मुस्कुराता है.

फोटो साभार- @jkobylka Photograph:(Twitter)

नई दिल्ली: इंसान को ईश्वर की सर्वश्रेष्ठ रचना माना जाता है. समय-समय पर मनुष्यों की खोज धरती पर विकास की कहानी को बयान करती है. कंप्यूटर की खोज से लेकर लैब में वायरस तैयार करने तक के काम इस कड़ी में गिने जा सकते हैं. सोशल मीडिया और इंटरनेट की वजह से आए दिन ह्यूमन क्रिएटिविटी के कई किस्से देखने और सुनने को मिलते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां स्नेक ब्रीडर ने एक अजगर तैयार किया है जिसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं. हालांकि यूं तो अचानक अजगर देखकर कोई भी डर जाएगा लेकिन इस अजगर को देख कर हर कोई मुस्कुरा रहा है.  

स्नेक ब्रीडर का कारनामा!

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के मुताबिक इस अजगर को देखकर लोग इसलिए हैरान हो रहे हैं. क्योंकि इसके शरीर पर तीन नारंगी रंग के मुस्कुराते हुए चेहरे (Smiley) नजर आ रहे हैं. ये सांप मुस्कुराता है, वो भी एक या दो बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार. दरअसल स्नेक ब्रीडर जस्टिन कोबिल्का (Justin Kobylka) ने गलती से एक ऐसा लैवेंडर एल्बिनो पाईबाल्ड बॉल पाइथन (Lavender Albino Piebald Ball Python) ब्रीड कर दिया जो आम अजगर की तरह डरावना दिखने के बजाए मुस्कुराता नजर आ रहा है. उनका कहना है वजह चाहे जो भी हो लेकिन ये अजगर दुनिया में ऐसा एकलौता और अनूठा है. 

ये भी पढ़ें- UK: बिना सेक्स किए प्रेग्नेंट हो गई महिला, डॉक्टर भी रह गए दंग

मिली मनचाही कीमत

कोबिल्का का दावा है कि वो सुर्ख पीले और सफेद रंग का संयोजन चाहते थे. लेकिन जब ये ब्रीड तैयार हुआ तो वो खुद इसके अनोखे पैटर्न को देखकर हैरान रह गए. उन्होंने ये भी कहा कि यह ऐसा पहला मामला था कि एक सरीसृप पर तीन स्माइली चेहरे हैं. उन्होंने बताया कि इसे 6,000 डॉलर यानी करीब साढ़े चार लाख रुपए में बेच दिया गया है. 

LIVE TV
 

Trending news