इस शख्स ने ली इतनी बड़ी डकार कि बना डाला रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम
Advertisement

इस शख्स ने ली इतनी बड़ी डकार कि बना डाला रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

Man breaks record for loudest burp: यूं तो दुनिया (World) में नए-नए विश्व रिकॉर्ड (World Record) बनते और टूटते रहते हैं. इस बीच हाल ही में बने एक शख्स ने सबसे तेज डकार लेकर सभी को हैरान कर दिया है. रिकॉर्ड मेकर शख्स को इसकी तैयारी में 5 साल लगे लेकिन आखिरकार उसने अपना मकसद हासिल कर लिया.

Photo: (@guinnessworldrecords)

नई दिल्ली: यूं तो दुनिया (World) में अलग अलग समय पर नए-नए विश्व रिकॉर्ड (World Record) बनते और टूटते रहते हैं. आसमान में दो गुब्बारों के बीच बंधी रस्सी पर चलना हो या अपनी बाइसेप से सेव तोड़ना. कभी अपनी दाढ़ी से 63 किलो वजन की महिला को उठाना हो या मूंछ से ट्रक खींचने जैसी तस्वीरें आपने भी देखी होंगी, लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि किसी ने डकार (Burp) लेने का भी विश्व रिकॉर्ड बना दिया हो?

  1. युवक ने बना डाला अजीबोगरीब रिकार्ड
  2. सबसे बड़ी डकार मारने का इनाम मिला
  3. बहन से सीखा इतनी तेज डकार मारना

यकीनन आपका जवाब ना में होगा, लेकिन ये वो सच है, जिससे देखने और सुनने के लिए आए लोग भी हैरान रह गए. कई लोगों ने तो ये तक कह दिया कि उन्हें लगा कि कहीं बिजली की ड्रिल मशीन चली हो.

ऑस्ट्रेलिया में बना रिकार्ड

ये हैरतअंगेज और अजीबोगरीब कारनामा किया ऑस्ट्रेलिया (Australia) के नेविल शार्प (Neville Sharp) ने जिन्हें दुनिया में अब सबसे तेज डकार (Loudest Burp World Record) लेने वाले शख्स के तौर पर नई पहचान मिली है. इनकी डकार की आवाज 112.4 डेसीबल दर्ज हुई थी. 

ये भी पढ़ें- दो गुब्बारों के बीच हवा में यूं चला 'खतरों का खिलाड़ी', वीडियो देख थम जाएगी सांसे!

पत्नी ने दिया साथ

डेली मेल में प्रकाशित खबर के मुताबिक नेविल ने अपनी जीत का राज बताते हुए कहा कि उनकी पत्नी ने उन्हें सबसे जोर से डकार (पुरुष) लेने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि आधिकारिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम पर दर्ज हो सके.

उन्होंने अपने ताकत और तेज आवाज के स्तर की जांच और तैयारी में पांच साल का वक्त लगा. उनके जानने वाले इस पर हंसते थे लेकिन उन्होंने बिना किसी की परवाह किए हुए अपना लक्ष्य हासिल कर लिया.

बहन से मिला था आइडिया

नेविल जब छह साल के थे, तब उसकी बड़ी बहन सैंडी हंट तेज डकार लेती थीं. उन्होंने ने ही नेविल को जोर से यानी तेज डकार लेना सिखाया था. तब से, वह अपने डकार लेने की कला में लगातार निखार ला रहे हैं और इसी की बदौलत उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है जिसकी अब हर ओर तारीफ हो रही है.

ये भी पढ़ें- सबसे बड़े होंठ पाने के लिए 26 बार सर्जरी करा चुकी है ये लड़की, अब करने जा रही ये काम

 

Trending news