इसे कहते हैं असली हीरो! सौतेली बेटी को बचाने के लिए दे दी अपनी जान

स्थानीय लोगों के मुताबिक, रेजा ने अपनी 19 महीने की सौतेली बेटी को बचाने के लिए जान की भी परवाह नहीं की और बिना सोचे नदी में कूद गए. 

इसे कहते हैं असली हीरो! सौतेली बेटी को बचाने के लिए दे दी अपनी जान
गर्लफ्रेंड काइली मैकग्रेथ के साथ रेजा. फोटो: The Sun

लंदन: ब्रिटेन में एक शख्स अपनी सौतेली ​बेटी को बचाने के लिए नदी में कूद गया. लेकिन तैरना न आने की वजह से उसकी मौत हो गई. रेजा अपनी गर्लफ्रेंड और उनकी तीन बेटियों के साथ रहते थे.

बेटी को बचाने के लिए जान की भी परवाह नहीं की

स्थानीय लोगों के मुताबिक, रेजा ने अपनी 19 महीने की सौतेली बेटी को बचाने के लिए जान की भी परवाह नहीं की और बिना सोचे नदी में कूद गए. लेकिन वो तैरना नहीं जानते थे जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. हालांकि बच्ची को बचा लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, बच्ची को कोई चोट नहीं आई है. 

ओपन वॉटर में स्विमिंग को लेकर चेतावनी

बता दें कि ब्रिटेन में भीषण गर्मी पड़ रही है और इस बीच लोग गर्मी से राहत पाने के लिए नदियों में तैरने जाते हैं. हालांकि इसे लेकर चेतावनी जारी की गई है ​कि लोग ओपन वॉटर में स्विमिंग न करें. 

पुलिस के चेतावनी जारी करते हुए ये भी कहा कि ठंडा पानी हाइपरवेंटिलेशन की वजह बन सकता है​ जिससे सीजर आ सकते हैं. 

तैरना नहीं जानते थे रेजा

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, हमें 15 जून करीब 7.10 बजे शाम को सूचना मिली कि इवीब्रिज के पास नदी में एक व्यक्ति डूब रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, वह पानी में एक बच्ची को बचाने के लिए कूदा था. इमरजेंसी सर्विसेज तुरंत बचाव कार्य में लग गईं, लेकिन अफसोस ​कि उसे बचाया नहीं जा सका. परिवार को इसकी सूचना दे दी गई है. बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. वो खतरे से बाहर है.

रेजा के दोस्तों के मुताबिक, रेजा बच्ची को बचाने के लिए नदी में कूदे थे लेकिन वो नॉ​न स्विमर थे और इसलिए खुद को बचा नहीं पाए. ये दिखाता है कि वह कितने सेल्फलेस थे और खुद से ज्यादा दूसरों के बारे में सोचते थे. रेजा की गर्लफ्रेंड काइली मैकग्रेथ अब उनके लिए फंड ​जुटा रही हैं जिससे उन्हें उनके देश भेजा जा सके.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.