सेन्ट्रल पार्क विस्फोट में घायल व्यक्ति को अपना पैर खोना पड़ा
Advertisement

सेन्ट्रल पार्क विस्फोट में घायल व्यक्ति को अपना पैर खोना पड़ा

यहां के प्रसिद्ध सेन्ट्रल पार्क में घूमने के दौरान 19 वर्षीय एक पर्यटक का पैर, पटाखे की तरह दिखने वाली एक वस्तु पर पड़ गया जिसके बाद उसमें विस्फोट होने से व्यक्ति को अपना बायां पैर खोना पड़ा। 

न्यूयॉर्क: यहां के प्रसिद्ध सेन्ट्रल पार्क में घूमने के दौरान 19 वर्षीय एक पर्यटक का पैर, पटाखे की तरह दिखने वाली एक वस्तु पर पड़ गया जिसके बाद उसमें विस्फोट होने से व्यक्ति को अपना बायां पैर खोना पड़ा। 

कल पार्क में घूमने के दौरान वर्जीनिया के निवासी कैनोर गोल्डन का पैर एक विस्फोटक पदार्थ पर पड़ गया था। न्यूयार्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जांचकर्ताओं का मानना है कि पदार्थ पटाखे का एक हिस्सा था। पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि उन्हें इस बात का विश्वास नहीं है कि इसका सबंध आतंकवाद से है। उन्होंने पदार्थ को विस्फोटक डिवाइस मानने से इनकार कर दिया।

न्यूयार्क पुलिस विभाग के एक अधिकारी, जॉन ओ‘कॉनेल ने बताया, ‘लोगों के लिए चार जुलाई के आसपास घरेलू पटाखों को बनाना या बनाने की कोशिश करना काई असामान्य बात नहीं है।’ यह घटना चार जुलाई को अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के एक दिन पहले घटी है। इस दौरान इस शहर में दुनिया भर से पर्यटक आते हैं। उत्सव को मनाने के लिए शहर के साथ पूरे देश भर में आतिशबाजी की योजना बनाई जाती है। पदार्थ में विस्फोट होने के बाद गोल्डन का बायां पैर बूरी तरह से जख्मी हो गया था। गोल्डन को नजदीक के एक अस्पताल मे ले जाया गया जहां उसके बाएं पैर के घुटने से निचले हिस्से को हटाना पड़ा।

Trending news