इस शख्स को सिर्फ लाइन में खड़े होने के मिलते हैं पैसे! रोजाना की कमाई सुनकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement

इस शख्स को सिर्फ लाइन में खड़े होने के मिलते हैं पैसे! रोजाना की कमाई सुनकर हो जाएंगे हैरान

लंदन में एक शख्स सिर्फ लाइन लगाने से रोज का करीब 2 हजार रुपया कमा रहा है. एक आम आदमी से भी ज्यादा उसकी महीने की सैलरी है. पिछले तीन साल से वह यह काम कर रहा है.

लाइन लगाने के ये शख्स लेता है पैसा

लंदन: क्या कभी आपके भी मन में ख्याल आया है कि दूसरों के लिए लाइन में खड़े होने के बदले में आपको रुपये मिल सकते हैं? अक्सर किसी ना किसी वजह से हमें घंटों लाइन में लगना पड़ता है. ऐसे में हम लाइन लगाते-लगाते थक जाते हैं और मन में ख्याल आता है कि बस कोई और हमारे लिए इस लाइन में खड़ा हो जाए. अब आपको जानकर हैरानी होगी की लंदन के फुलहम (Fulham, London) शहर में एक शख्स दूसरों के लिए लाइन लगाता है, लेकिन ये काम वह फ्री में नहीं करता है. इसके बदले वह पैसे लेता है.

  1. लाइन लगाने के ये शख्स लेता है पैसे
  2. 1 घंटे में कमा लेता है करीब 2 हजार
  3. आम आदमी से भी ज्यादा है सैलरी

एक घंटे में कमाता करीब 2 हजार

एक घंटे में लाइन लगाने के बदले वह 20 पाउंड (यानी करीब 2 हजार रुपये ) लेता है. 31 साल के फ्रेडी बेकिट (Freddie Beckitt) ने बताया कि एक दिन में वह 160 पाउंड (16 हजार रुपये से ज्यादा) कमा लेता है. यानी इस शख्स की एक दिन की कमाई से अंदाजा लगा सकते हैं कि वह महीने में कितने कमा लेता होगा. एक आम आदमी की सैलरी से भी ज्यादा फ्रेडी की सैलरी है.

3 साल से कर रहे हैं लाइन लगाने का काम

दुनिया में हर कोई आसान तरीके से जल्द (Easy way Earn money) पैसे कमाने के तरीके ढूंढ़ता है. कई लोग इस खोज में सालों लगा देते हैं लेकिन कई लोग चालाकी से अपने दिमाग का सही  इस्तेमाल कर पैसे कमाने के ऐसे-ऐसे तरीके खोज निकालते हैं, जिससे वह अमीर बन जाते हैं. अब लंदन के फ्रेडी भी उन्हीं लोगों में एक है. फ्रेडी लाइन लगाने के काम को पिछले 3 सालों से कर रहे हैं और काफी पैसे भी कमा लेते हैं. 

आम आदमी से भी ज्यादा है सैलरी

द मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक,  फ्रेडी ने बताया कि लोग काफी पॉपुलर चीजों के लिए ही उन्हें हायर करते हैं, जैसे किसी म्यूजिक कॉन्सर्ट के लिए टिकट लेने की लाइन में या फिर किसी म्यूजियम के एक्सिबिशन में टिकट लेने की कतार में खड़े रहने के लिए लोग उन्हें पैसे देते हैं. इसके  साथ उन्होंने एक अनुभव शेयर करते हुए कहा कि एक बार एक बुजुर्ग शख्स ने उन्हें वी एंड ए म्यूजियम के टिकट खरीदने के लिए पैसे दिये थे. तभी कुछ और बुजुर्गों ने टिकट के लिए पैसे दे दिए. उन्होंने 3 घंटे लाइन में लगकर टिकट लिए, जिसके बदले में उन्हें काफी मोटी रकम मिली.

लाइव टीवी

Trending news