Heart Transplant: मर कर 2 बार जिंदा हुआ शख्स! हार्ट ट्रांसप्लांट से पहले GF को किया प्रपोज; इस बात का था डर
Advertisement

Heart Transplant: मर कर 2 बार जिंदा हुआ शख्स! हार्ट ट्रांसप्लांट से पहले GF को किया प्रपोज; इस बात का था डर

Viral News: शख्स अपनी गर्लफ्रेंड को जल्दी से जल्दी अपनी पत्नी के रूप में देखना चाहता था. ऑपरेशन से पहले वो काफी बेचैन था. आगे की जिंदगी को लेकर उसके मन में कई सवाल चल रहे थे.

फोटो साभार- Sunday Mirror.

Man Proposes Girlfriend Before Heart Transplant: एक फुटबॉल खिलाड़ी जिसकी दिल की सर्जरी के दौरान टेक्निकल रूप से दो बार मौत हो गई, उसने अपनी गर्लफ्रेंड को अपने ऑपरेशन से पहले प्रपोज किया. उसको ये डर था कि उसके सीने में जो नया दिल ट्रांसप्लांट किया जा रहा है, उसमें उसकी गर्लफेंड के लिए प्यार होगा या नहीं.

17 मिनट के लिए हो गई थी 'मौत'

द मिरर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम ब्रुकलिन पीकमैन (Brooklyn Peakman) है. उसकी उम्र अभी 20 साल है. जब उसे दिल का दौरा पड़ा तब वो टेक्निकल रूप से 17 मिनट के लिए मर गया था और बाद में ऑपरेशन के दौरान वो कोमा में चला गया. दिल का दौरा पड़ने के बाद डॉक्टरों ने बताया कि ब्रुकलिन का ऑपरेशन होगा और जल्द से जल्द दिल को ट्रांसप्लांट करना पड़ेगा. इससे वो काफी घबरा गया था.

मुश्किल वक्त में मिला गर्लफ्रेंड का साथ

बता दें कि ब्रुकलिन पीकमैन की गर्लफ्रेंड ऐली स्पेंसर (Ellie Spencer) है, उसकी उम्र 18 साल है. वो काफी समय से ब्रुकलिन और उसकी मां के साथ उनके घर में ही रही है. वो ऐली को बहुत प्यार करता है. बीमारी के दौरान ऐली ने ब्रुकलिन का साथ नहीं छोड़ा और ऑपरेशन से पहले ब्रुकलिन ने उसे प्रपोज कर दिया.

ये भी पढ़ें- यूक्रेन के बाद पुतिन की सेना किस देश पर करेगी हमला? जेलेंस्की ने किया खुलासा

शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड से क्या कहा?

ब्रुकलिन ने कहा कि जब मुझे बताया कि हार्ट ट्रांसप्लांट करना पड़ेगा तब मैंने ऐली से कहा कि हम बेहतर तरीके से सगाई कर लें. कहीं ऐसा ना हो कि मेरा नया दिल उससे प्यार ना करे या फिर ऐसा हो कि नए दिल में पुराने वाले दिल जितना गर्लफ्रेंड ऐली के लिए प्यार ना हो. उन्होंने आगे कहा कि ऑपरेशन से पहले वो बहुत बेचैन थे. जल्द से जल्द ऐली को अपनी पत्नी बनाना चाहते थे.

गौरतलब है कि ब्रुकलिन, Prestatyn Town के लिए फुटबॉल खेलते थे. उनको जन्म के समय से ही दिल की बीमारी है. जन्म के एक दिन के भीतर ही उनके दो ऑपरेशन हुए थे. उनके दिल की दो मुख्य रक्त वाहिकाएं (Blood Vessels) गलत तरीके से घूमी हुई थीं, जिससे ब्लड गलत दिशाओं में बह रहा था.

LIVE TV

Trending news