शख्स की लगी 5 करोड़ की लॉटरी, खुद पर खर्च नहीं किया एक भी रुपया; जानें क्यों?
Advertisement

शख्स की लगी 5 करोड़ की लॉटरी, खुद पर खर्च नहीं किया एक भी रुपया; जानें क्यों?

ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले पीटर ने अपने कुछ फेसबुक फॉलोअर्स को गुमनाम रूप से उन्हें जीत के पैसे देने के लिए मैसेज भेजना शुरू किया, लेकिन शुरुआत में लोगों ने इसे फेक समझा और उन्हें लगा कि उनके साथ धोखा हो सकता है. 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के रहने वाले पीटर चार्लटन ने लॉटरी की रकम दान कर दी. (फोटो सोर्स- द मिरर)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के रहने वाले एक शख्स ने 5 लाख पाउंड यानी करीब 5 करोड़ रुपये की लॉटरी (Rs 5 Crore in Lottery) जीती, लेकिन इसमें से एक भी रुपये उसने खुद पर खर्च नहीं किया और सारे पैसे लॉकडाउन के दौरान दोस्तों, अजनबियों, आर्थिक रूप से कमजोर और जरूरतमंद लोगों को दे दी. अब शख्स ने खुद इस कहानी को शेयर किया है और बताया है कि आखिरी लॉटरी की रकम उन्होंने क्यों दान कर दी.

  1. ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले शख्स की 5 करोड़ की लॉटरी लगी
  2. शख्स ने लॉटरी की रकम दोस्तों और अजनबियों को दे दी
  3. अंकल की याद में तीन लॉटरी टिकट खरीदे थे
  4.  

क्यों दान कर दी जीत की सारी रकम?

पीटर चार्लटन (Peter Charleton) ने टैट्स लोट्टो लॉटरी (Tatts Lotto) से 5 करोड़ रुपये जीतने के बाद कहा कि जीत की रकम रखने में सहज महसूस नहीं कर रहे थे और इस कारण उन्होंने सारे पैसे 'आर्थिक और भावनात्मक रूप से संघर्ष करने वाले लोगों' को दे दिया. उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य पैसे से छुटकारा पाना था, इससे पहले कि लोगों को पता चले कि उन्होंने लॉटरी जीत ली है. 

अंकल की याद में खरीदे थे तीन लॉटरी टिकट

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, पीटर चार्लटन (Peter Charleton) ने 7न्यूज यूट्यूब चैनल के 'माई बिग स्टोरी' नामक सीरीज में बात करते हुए खुलासा किया कि उन्होंने पहले अपने दिवंगत अंकल चार्ली की याद में तीन टिकट खरीदे थे, जिनका कुछ समय पहले निधन हो गया था. पीटर का अपने अंकल से काफी लगाव था.

fallback

दोस्तों और अजनबियों को दे दिए पैसे

पीटर ने कहा, 'लॉटरी जीतने के बाद मैंने दोस्तों, परिवार के सदस्यों और यहां तक कि अजनबियों के बैंक अकाउंट में पैसे डालने की पेशकश की. मैं पैसे सभी को देना चाहता था.' उन्होंने कहा, 'लोगों के यह सोचने से पहले कि मैं सोने की खान पर बैठा हूं, मैं सारे पैसे लोगों को देना चाहता था. मेरा मिशन पैसे से छुटकारा पाना था और लोगों की मदद करने में आनंद आता है.'

fallback

शुरुआत में लोगों को लगा फेक

पीटर ने अपने कुछ फेसबुक फॉलोअर्स को गुमनाम रूप से उन्हें जीत के पैसे देने के लिए मैसेज भेजना शुरू किया, लेकिन शुरुआत में लोगों ने इसे फेक समझा और उन्हें लगा कि उनके साथ धोखा हो सकता है. पीटर ने बताया, 'लोगों से बैंक अकाउंट का डिटेल लेना कठिन काम था, क्योंकि वे घोटालों और इंटरनेट पर चलने वाली फेक चीजों से अवेयर थे.' इसके बाद पीटर ने अपने प्रयासों को बढ़ाया और लोगों की खरीदारी के लिए भुगतान किया. इसके अलावा उन्होंने स्थानीय पिज्जा रेस्टोरेंट पर पैसे देना शुरू किया. इसके अलावा उन्होंने कई जरूरतमंदों की भी मदद की.

लाइव टीवी

Trending news