close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका: मार्क मिली बनेंगे नए जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ, जॉसफ डनफोर्ड की लेंगे जगह

चार-स्टार जनरल मिली ने अमेरिकी सेना के चीफ ऑफ स्टाफ का पद अगस्त 2015 में संभाला था, इससे पहले वे उत्तरी कैरोलिना स्थित फोर्ट ब्रैग में आर्मी फोर्सेस कमांड के कमांडर थे.

अमेरिका: मार्क मिली बनेंगे नए जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ, जॉसफ डनफोर्ड की लेंगे जगह
आर्मी चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिली (फोटो साभारः twitter/@ArmyChiefStaff)

वॉशिंगटनः अमेरिकी सीनेट ने आर्मी चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिली को जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ का अगला चेयरमैन बनाने के लिए वोट दिया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ऊपरी चैंबर ने गुरुवार को मिली के नामांकन के समर्थन में 89-1 के अनुपात से वोट दिया. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिसंबर 2018 में उनके नामांकन की घोषणा की थी.

मिली (61) मरी कॉर्प्स जनरल जोसफ डनफोर्ड का स्थान लेंगे. डनफोर्ड ने सितंबर 2019 में देश में सेना के सर्वोच्च पद का चार साल का, राष्ट्रपति के प्रमुख सैन्य सलाहकार, रक्षा तथा राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव कार्यकाल पूरा किया था.

देखें लाइव टीवी

ट्रंप और कर्नाटक मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष, सोनिया ने बुलाई सांसदों की बैठक

चार-स्टार जनरल मिली ने अमेरिकी सेना के चीफ ऑफ स्टाफ का पद अगस्त 2015 में संभाला था, इससे पहले वे उत्तरी कैरोलिना स्थित फोर्ट ब्रैग में आर्मी फोर्सेस कमांड के कमांडर थे. उन्होंने इराक, अफगानिस्तान और अन्य देशों में भी काम किया है. इसी महीने उनके नाम पर अंतिम सुनवाई के दौरान मिली ने प्रशासन से कहा था कि वे व्हाइट हाउस को सर्वश्रेष्ठ सलाह देंगे.