पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बेहद खराब, इमरान सरकार पैसे जुटाने के लिए करेगी ये काम

इससे हुई सभी कमाई सीधे पाकिस्तान सरकार के खाते में जमा की जाएगी.

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बेहद खराब, इमरान सरकार पैसे जुटाने के लिए करेगी ये काम
फाइल फोटो

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को सहारा देने और सरकार पर बढ़ते बोझ को कम करने के लिए इमरान खान (Imran Khan) की सरकार सरकारी खर्चों को कम करने के साथ ही तरह-तरह के उपाय कर रही है. इस बीच अब सरकारी राजस्व को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान के पंजाब के गवर्नर चौधरी मुहम्मद सरवर ने घोषणा की है कि शादी समारोह व अन्य व्यावसायिक कार्यक्रमों के लिए गवर्नर हाउस के दरवाजे खोले जाएंगे. जो लोग ऐतिहासिक स्थानों पर शादी, कॉर्पोरेट कार्यक्रम या अन्य समारोह को आयोजित करके अपने पलों को यादगार बनाने का सपना देख रहे हैं, उनके पास अब अपने सपनों को साकार करने का अवसर है.

गवर्नर हाउस में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौधरी मुहम्मद सरवर ने घोषणा की कि इमारत का लॉन कॉर्पोरेट कार्यक्रमों के लिए 10 लाख रुपये प्रति समारोह के कीमत पर उपलब्ध है. इसके अलावा दरबार हॉल में किसी भी प्रकार के समारोह की मेजबानी 5 लाख रुपये में की जा सकती है. शादी समारोह की फोटोग्राफी (वेडिंग शूट) के लिए 50,000 और कॉमर्शियल फोटो शूट के लिए 10 लाख रुपमें बुक किया जा सकता है. इसके अलावा गवर्नर हाउस को आम लोगों के लिए भी खोल दिया गया है. यहां 10 लोगों के ग्रुप के लिए एक गाइड रहेगा.

ये भी पढ़ें- हाथ मिलाना बंद, कोरोना के डर से ट्रंप ने आयरलैंड के पीएम को किया 'नमस्ते'

चौधरी मुहम्मद सरवर ने आगे कहा, "हमें विश्वास है कि इस व्यावसायिक योजना से गवर्नर हाउस को अपना बोझ कम करने में मदद करेगी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार इस व्यवसाय योजना के लिए प्रतिबद्ध है. इससे हुई सभी कमाई सीधे पाकिस्तान सरकार के खाते में जमा की जाएगी."

LIVE TV