सजा मिलने के बाद भी मरियम ने क्यों कहा, 'वेलडन नवाज शरीफ'!
Advertisement

सजा मिलने के बाद भी मरियम ने क्यों कहा, 'वेलडन नवाज शरीफ'!

हालांकि नवाज शरीफ का परिवार इस समय लंदन में है जहां उनकी पत्नी कुलसूम नवाज के गले के कैंसर का इलाज चल रहा है.

फैसले के बाद नवाज शरीफ के बेटी मरियम नवाज शरीफ ने अपने पिता को धन्यवाद दिया.

लंदन: पाकिस्तान की एक अकाउंटबिलिटी कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले से जुड़े भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक में अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल की कैद की सजा सुनाई. कोर्ट ने नवाज शरीफ के बेटी मरियम नवाज शरीफ को भी 7 साल की सजा सुनाई है. फैसले में शरीफ के दामाद सफदर को एक साल की सजा सुनाई गई है. उन्हें यह सजा नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो को सहयोग न करने के कारण सुनाई गई है. अदालत के 100 पन्ने में अपना फैसले सुनाया. शरीफ पर एक करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया गया है जबकि उनकी बेटी मरियम पर 26 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया गया है. लंदन में पॉश एवेनफील्ड हाउस में चार फ्लैटों के स्वामित्व से जुड़े एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में चार बार स्थगित करने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुनाया.  

हालांकि नवाज शरीफ का परिवार इस समय लंदन में है जहां उनकी पत्नी कुलसूम नवाज के गले के कैंसर का इलाज चल रहा है. फैसले के बाद नवाज शरीफ के बेटी मरियम नवाज शरीफ ने अपने पिता को धन्यवाद दिया. मरियम के एक साथ कई ट्वीट किए. ये सभी ट्वीट उर्दू भाषा में किए गए.मरियम ने लिखा, "मिस्टर, नवाज शरीफ आप डरे नहीं"

fallback

मरियम ने अपने पिता का हौसला बढ़ाते हुए लिखा, "आप हमेशा पाकिस्तान को बहुत ज्यादा तवज्जो देते थे. आज अन्याय के खिलाफ लड़ने की जरूरत और ज्यादा बढ़ गई है.' मरियम ने कहा कि नवीज शरीफ आ रहे हैं. यह अंतिम बाधा थी लेकिन इससे कुछ नहीं होगा.

 

 

उन्होंने यह भी कहा, अल्लाह का निर्णय मायने रखता है, साजिशकर्ताओं का नहीं."   

fallback

फैसला सुनाते वक्त धारा 144 लागू थी
प्रशासन ने फेडरल ज्यूडिशियल अकेडमी परिसर में और उसके इर्दगिर्द बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया था जहां यह अदालत स्थित है. उससे जुड़ी सभी सड़कों पर यातायात बंद कर दिया गया था. शरीफ, मरियम और सफदर के साथ ही अपदस्थ प्रधानमंत्री के दो बेटे - हसन और हुसैन - भी इस मामले में वांछित हैं. उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया है. 

Trending news